विश्व गुरु भारत के हिंदू दुनिया में प्रताड़ित! कहीं मंदिर टूट रहे, कहीं महिलाओं से रेप

ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिर को निशाने बनाया गया है. मेलबर्न स्थित इस्कॉन मंदिर में तोड़फोड़ की गई है. इससे पहले श्री स्वामीनारायण मंदिर और शिव विष्णु मंदिर पर हमला हुआ था. उधर, पाकिस्तान में एक महिला ने वीडियो शेयर कर आरोप लगाया कि इस्लाम न कबूलने पर उसके साथ 3 दिन तक रेप किया गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 23, 2023, 09:27 AM IST
  • ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में खालिस्तान समर्थकों ने तीसरा हिंदू मंदिर तोड़ा
  • पाकिस्तान में शादीशुदा हिंदू महिला का अपहरण और रेप किया गया
विश्व गुरु भारत के हिंदू दुनिया में प्रताड़ित! कहीं मंदिर टूट रहे, कहीं महिलाओं से रेप

मेलबर्न/इस्लामाबाद: पाकिस्तान में हिंदू महिला से रेप की सूचना आने के एक दिन बाद अब ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिर को निशाने बनाया गया है. ऑस्ट्रेलिया में पिछले 15 दिनों में यह तीसरी घटना है जब हिंदू मंदिर पर हमला किया गया है. मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे और खालिस्तान जिंदाबाद लिखा गया. इससे पहले 15 और 17 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की गई थी. हालिया वारदात में मेलबर्न स्थित इस्कॉन मंदिर में तोड़फोड़ की गई है. इससे पहले श्री स्वामीनारायण मंदिर और शिव विष्णु मंदिर पर हमला हुआ था. 

क्या लिखा मंदिर की दीवारों पर
इस्कॉन मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे गए हैं. जैसे खालिस्तान जिंदाबाद, हिंदुस्तान मुर्दाबाद और संत भिंडरवाले शहीद हैं जैसे नारे काले रंग से दीवारों पर लिखे गए हैं. स्थानीय हिंदू समुदाय इस घटना से काफी आहत है और ऑस्ट्रेलियाई सरकार से कार्रवाई की मांग कर रहा है. भारत के विदेश मंत्रालय ने भी हिंदू मंदिरों पर हो रहे हमलों पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है. 

हिंदू महिला का अपहरण और रेप
बता दें कि इससे पहले एक पाकिस्तानी हिंदू महिला ने सोशल प्लेटफार्म पर एक वीडियो शेयर करते हुए अपने साथ हुई हैवानियत बयां की थी. महिला ने कहा कि सेमारु में उसका अपहरण किया गया और फिर उसके साथ रेप किया गया. लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है और न ही केस दर्ज किया गया है. महिला पाकिस्तान के सिंध प्रांत की रहने वाली है और शादीशुदा है. महिला ने कहा कि इब्राहिम मांगरियो ने उससे इस्लाम कबूलने को कहा. इनकार करने पर उसके साथ 3 दिनों तक रेप किया गया. महिला और उसका परिवार थाने में बैठा रहा लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया. 

यह भी पढ़िएः बेटी पर लगे गंदी दुकानों पर वेश्यावृत्ति करने के आरोप, महिला जज ने की खुदकुशी, डरा देगा आपको ये केस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़