Ireland में भड़के दंगे, पुलिस की गाड़ियां जलाई, नवजातों पर भी हमला

Ireland Dublin Riots: आयरलैंड की राजधानी डबलिन में गुरुवार को एक स्कूल के बाहर करीब 5 लोगों पर चाकू से वार हुआ. इसमें एक महिला, तीन नवजात और एक 5 साल का बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गए. इसके बाद पूरी राजधानी में दंगे भड़क गए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 24, 2023, 02:13 PM IST
  • पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर लगे रोक
  • शहर भर में 400 पुलिसकर्मी तैनात
Ireland में भड़के दंगे, पुलिस की गाड़ियां जलाई, नवजातों पर भी हमला

नई दिल्ली: Ireland Dublin Riots: यूरोपीय देश आयरलैंड की राजधानी डबलिन में दंगे भड़क गए हैं. गुरुवार को एक स्कूल के बाहर करीब 5 लोगों पर चाकू से वार हुआ. इसमें एक महिला, तीन नवजात और एक 5 साल का बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गए. इसके बाद पूरी राजधानी में दंगे भड़क गए हैं. 

'दक्षिणपंथियों का हाथ' 
डबलिन में हुए हमले पीछे की वजह साफ नहीं हो पाई है. हालांकि, पुलिस शक है कि ये एक आतंकी घटना भी हो सकती है. डबलिन पुलिस के मुताबिक, शहर में हो रही हिंसा की घटनाओं में दक्षिणपंथी तत्व का हाथ. इन घटनाओं को दक्षिणपंथियों का एक समूह अंजाम दे रहा है. 

पुलिस से भिड़े प्रदर्शनकारी
हमले के बाद कुछ स्थानीय लोग पारनेल स्क्वायर पर इकट्ठा हुए और उन्होंने प्रवासियों के खिलाफ नारेबाजी की. फिर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को वहां से खदेड़ने की कोशिश की. इस दौरान आक्रमक प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ी को भी आग के हवाले कर दिया. 

पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर लगी रोक
राजधानी में कई बसों को आग के हवाले कर दिया गया है. इस कारण प्रशासन ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर रोक लगा दी गई है. साथ ही सभी को यह सलाह दी गई है कि जब तक आवश्यक न हो, घर के बाहर न निकलें. साथ ही मरीजों से भी कहा गया है कि गंभीर स्थिति होने पर ही अस्पताल जाएं.  शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 400 पुलिसकर्मी को तैनात किए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- आज से इजरायल-हमास के बीच 4 दिन का सीजफायर, जानें स्थायी तौर पर कब खत्म होगी जंग?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़