पाकिस्तान में बड़ा आत्मघाती हमला, 5 चीनी नागरिकों की मौत, जानें किसने ली हमले की जिम्मेदारी

 पाकिस्तान के जियो न्यूज पुलिस के हवाले से कहा कि हमलावरों ने विस्फोटकों से भरे अपने वाहन से चीनी इंजीनियरों की कार को टक्कर मार दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 26, 2024, 05:53 PM IST
  • 5 चीनी नागरिकों की मौत.
  • निशाना लगाकर हुआ हमला.
पाकिस्तान में बड़ा आत्मघाती हमला, 5 चीनी नागरिकों की मौत, जानें किसने ली हमले की जिम्मेदारी

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के शांगला जिले में एक आत्मघाती हमले में पांच चीनी नागरिकों सहित 6 लोगों की मौत हो गई है. आतंकवादियों ने उस वाहन को निशाना बनाया जिसमें वे यात्रा कर रहे थे. इस संबंध में पाकिस्तान के जियो न्यूज पुलिस के हवाले से कहा कि हमलावरों ने विस्फोटकों से भरे अपने वाहन से चीनी इंजीनियरों की कार को टक्कर मार दी. इंजीनियर इस्लामाबाद से कोहिस्तान में दासू शिविर जा रहे थे. कार का ड्राइवर, जो एक पाकिस्तानी नागरिक था, ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

घटनास्थल की घेराबंदी, तलाशी अभियान शुरू
अभी तक इस हमले की किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है. भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों के घटनास्थल पर पहुंचने और इलाके की घेराबंदी के बाद संदिग्धों की तलाश शुरू कर दी गई है. बता दें कि चीन की गेझोउबा ग्रुप कंपनी दासू क्षेत्र में एक जलविद्युत बांध का निर्माण कर रही है. यह आतंकियों के लिए पहले भी एक टारगेट रही है.  2021 में एक बस विस्फोट में 9 चीनी नागरिकों सहित 13 लोगों की मौत हो गई थी. PPP के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी ने घटना की निंदा की और मृतकों के परिवारों के साथ एकजुटता व्यक्त की.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़