Pakistan Election Result: पूर्व PM नवाज शरीफ अपनी ही सीट पर हारे, जानें कितने वोटों से हुई शिकस्त?

Nawaz Sharif Lost: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री मनसेहरा सीट पर करीब 10 हजार वोटों के मार्जिन से चुनाव हार गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 9, 2024, 10:39 AM IST
  • इमरान के उम्मीदवार से हारे चुनाव
  • नवाज को मिले 63 हजार वोट
Pakistan Election Result: पूर्व PM नवाज शरीफ अपनी ही सीट पर हारे, जानें कितने वोटों से हुई शिकस्त?

नई दिल्ली: Nawaz Sharif Lost: पाकिस्तान में चुनाव नतीजे आना शुरू हो गए हैं. शुरुआती नतीजों में इमरान खान के समर्थित उम्मीदवारों को बढ़त मिलती हुई दिख रही है. PML-N के प्रमुख और देश के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को तगड़ा झटका लगा है. नवाज मनसेहरा सीट पर इमरान समर्थित उम्मीदवार शहजादा गुस्तास्प खान से करीब 10 हजार वोटों के मार्जिन से चुनाव हार गए हैं. नवाज शरीफ के 63,054 वोट मिले, जबकि गुस्तास्प खान ने 74,713 वोटों के साथ जीत दर्ज की.

कितनी सीटों पर चुनाव
पाकिस्तान में नेशनल असेंबली की 336 सीटें है. इनमें से 266 पर चुनाव हुए हैं. इमरान खान समर्थित उम्मीदवार 120 से भी अधिक सीटों पर आगे बताए जा रहे हैं. बता दें कि 266 सीटों में जिसका बहुमत होगा, बाकी की 70 सीटों पर भी उसे ही बहुमत मिलेगा.   

रिजल्ट में हो रही देरी
पाकिस्तान के कई इलाकों से ये खबरें भी आ रही हैं कि चुनाव आयोग द्वारा इमरान के प्रत्याशियों के साथ धांधली की जा रही है. वहीं, कई स्थानों पर अब भी मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं शुरू नहीं हुई हैं. चुनाव आयोग द्वारा रिजल्ट जारी करने भी देरी करने की सूचना सामने आई है. 

ये तीन पार्टियां मैदान में
बता दें कि पाकिस्तान में तीन दलों ने प्रमुखता से चुनाव लड़ा है. इनमें नवाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (PML-N) पार्टी, इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी और बिलावल भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) शामिल है. माना जा रहा है कि चुनाव फंसने पर पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल किंगमेकर साबित हो सकते हैं.  

ये भी पढ़ें- Pakistan Election Result: इमरान जीते तो क्या करेंगे नवाज शरीफ और पाकिस्तानी आर्मी?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़