Earthquake In Taiwan: 7.2 तीव्रता के भूकंप से दहला ताइवान, जापान में सुनामी की चेतावनी जारी

Massive Earthquake in Taiwa: nताइवान की राजधानी ताइपे में बुधवार की सुबह जोरदार भूकंप से दहल उठी. ताइवान के केंद्रीय मौसम प्रशासन की जानकारी के मुताबिक  राजधानी ताइपे में 7.2 तीव्रता का भूकंप आया. जिसके बाद आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Apr 3, 2024, 09:59 AM IST
Earthquake In Taiwan: 7.2 तीव्रता के भूकंप से दहला ताइवान, जापान में सुनामी की चेतावनी जारी

नई दिल्ली, Earthquake In Taiwan: ताइवान की राजधानी ताइपे बुधवार की सुबह जोरदार भूकंप के झटकों से हिल उठी. ताइवान के केंद्रीय मौसम प्रशासन की जानकारी के मुताबिक राजधानी ताइपे में 7.2 तीव्रता का भूकंप आया. जिसके बाद आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया. भूकंप के बाद लोगों में भगदड़ मच गई और लोग अपने घरों से बाहर निकलकर खुद को बचाने के लिए भागने लगे. सोशल मीडिया पर भूकंप का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं भूकंप आने के तुरंत बाद जापान में सुनामी की चेतावनी भी जारी कर दी गई है. 

ताइवान में आए तेज भूकंप के झटकों से वहां की इमारतें धवस्त हो गई हैं. वहीं बहुत सी इमारतें नीचे की ओर झुक गईं. वहीं धवस्त हुई इमारतों में बहुत सरे लोगों के फंसे होने की जानकारी भी सामने आई है. बता दें कि भूकंप से  ताइवान के पूर्वी तट पर स्थित हुलिएन शहर में बहुत ज्यादा तबाही मची है. इसके अलावा फिलीपींस और जापान में सुनामी का अलर्ट जारी किया गया है

 

भूकंप से ताइवान में मची तबाही
ताइवान में सुबह आए जोरदार भूकंप एक शख्स की मौत होने की खबर सामने आई है और 50 से अधिक लोग इमारत गिरने के कारण मलबे में दबे हुए है. वहीं 7.2 तीव्रता के भूकंप आने के बाद जापान की मौसम विज्ञान एजेंसी ने 3 मीटर (9.8 फीट) तक की सुनामी की की चेतावनी जारी की है साथ ही ओकिनावा के दक्षिणी प्रान्त के पास के तटीय इलाकों के लिए एक निकासी सलाह भी जारी की. 

सुनामी की चेतवानी जारी 
न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की जानकारी के मुताबिक ताइवान के साथ-साथ जापान, फिलीपींस और ओकिनावा सुनामी की चेतावनी जारी कर दी गई है. बता दें कि ताइवान का हाल बेहाल होता नजर आ रहा है. सडक पर चलते वाहन भूपंक के कारण हिलते नजर आ रहे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक ताइवान में ताइवान में इंटरनेट सेवाएं भी ठप हो गई है.

खबर अपडेट की जा रही है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़