Japan Earthquakes: नए साल के दिन जापान में आए कई भूकंपों से कम से कम 8 लोगों की मौत, हजारों लोग परेशान

Japan New Year Earthquakes:  जापान मौसम विज्ञान कार्यालय (JMO) ने कहा कि सोमवार से द्वीप राष्ट्र में कम से कम 155 भूकंप आए हैं, जिनमें शुरुआती 7.6 तीव्रता का झटका और 6 से अधिक की तीव्रता का झटका शामिल है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 2, 2024, 07:55 AM IST
  • लगभग 33,000 घरों में बिजली नहीं है
  • प्रमुख राजमार्गों सहित देश भर में कई महत्वपूर्ण मार्ग बंद हुए
Japan Earthquakes: नए साल के दिन जापान में आए कई भूकंपों से कम से कम 8 लोगों की मौत, हजारों लोग परेशान

Japan New Year Earthquakes: 2024 के पहले दिन जापान में आए कई शक्तिशाली भूकंपों के बाद कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि और कितना नुकसान देश को झेलना पड़ा, इसके सही आंकड़े अभी नहीं जुटाए जा सके हैं. जापान मौसम विज्ञान कार्यालय (JMO) ने कहा कि सोमवार से द्वीप राष्ट्र में कम से कम 155 भूकंप आए हैं, जिनमें शुरुआती 7.6 तीव्रता का झटका और 6 से अधिक की तीव्रता का झटका शामिल है.

अधिकारियों ने शुरुआती भूकंप के तुरंत बाद सुनामी की चेतावनी जारी कर दी थी. जापान से ऐसे कई वीडियो सामने आए, जिसमें नदियों आदि में 5 फीट तक ऊंची लहरें उठती दिख रही थीं. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 33,000 घरों में बिजली नहीं है और प्रमुख राजमार्गों सहित देश भर में कई महत्वपूर्ण मार्ग बंद हो चुके हैं, जिससे डॉक्टरों और सेना के जवानों को बचाव सेवाओं में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें- Weather Update: यूपी, पंजाब में बढ़ी ठिठुरन! कोहरा ने भी थामी रफ्तार, जानें- कब मिलेगी सर्द हवाओं से राहत?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़