Elon Musk पर लगे इंटर्न से यौन संबंध बनाने के आरोप, ऐसा ही वाकया Bill Clinton का भी!

Elon Musk: उद्योगपति एलन मस्क पर स्पेस एक्स कंपनी की एक इंटर्न और महिला कर्मचारी से यौन संबंध बनाने का आरोप लगा है. ये दावा अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल द्वारा किया गया है. मस्क पर पहले भी ऐसे आरोप लगते रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 12, 2024, 03:26 PM IST
  • मस्क पर बंधुआ मजदूरी कराने का आरोप
  • दावा- मस्क कर रहे नशीली दवाओं का सेवन
Elon Musk पर लगे इंटर्न से यौन संबंध बनाने के आरोप, ऐसा ही वाकया Bill Clinton का भी!

नई दिल्ली: Elon Musk: अरबपति एलन मस्क एक बार फिर विवादों में हैं. अब उन पर उनकी कंपनी SpaceX की एक इंटर्न और महिला कर्मचारी से यौन संबंध बनाने के आरोप लगे हैं. आरोप है कि महिला कर्मचारी पर मस्क ने बच्चे पैदा करने का दबाव भी डाला. ये दावा अमेरिकी जर्नल और अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल ने किया है. 

दावा- मस्क अवैध दवाओं का सेवन कर रहे
 वॉल स्ट्रीट जर्नल ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि एलन मस्क अवैध दवाओं का कथित सेवन कर रहे है. हाल ही में यह भी कहा गया था कि मस्क ने बोर्ड मेंबर्स के साथ LSD और कोकेन का सेवन किया था. 

आरोप- बंधुआ मजदूरों जैसा व्यवहार करते हैं 
एलन मस्क पर ये भी आरोप लगा है कि वे दफ्तर में 'होस्टाइल वर्क एनवायरमेंट' बनाकर रखते हैं. यानी कंपनी में कर्मचारियों के साथ बंधुआ मजदूरों जैसा व्यवहार किया जाता है. पुरुषों के मुकाबले महिलाओं की सैलरी कम है. यदि कोई इन मुद्दों को लेकर शिकायत करता है तो उसे नौकरी से निकाल दिया जाता है. 

2021 में भी लगे ऐसे ही आरोप
यह पहली बार नहीं है जब एलन मस्क पर ऐसे आरोप लगे हैं. इससे पहले 2021 में स्पेस-X के 5 पूर्व कर्मचारियों ने आरोप लगाया था कि मस्क की कंपनी SpaceX में यौन उत्पीड़न होता है. मस्क ये भी आरोप लगा था कि एक प्राइवेट जेट में वे फ्लाइट अटेंडेंट के सामने नग्न अवस्था में आ गए थे. 

बिल क्लिंटन का भी था ऐसा ही मामला
बता दें कि इससे पहले ऐसा ही मामला साल 1998 में भी आया था. तब अमेरिका के 49 वर्षीय राष्ट्रपति बिल क्लिंटन पर एक 22 साल की इंटर्न से यौन संबंध बनाने के आरोप लगे थे. उस इंटर्न का नाम मोनिका लेविंस्की था, जो वाइट हाउस में काम किया करती थी. मामले का खुलासा होने के बाद मोनिका का पेंटागन ट्रांसफर कर दिया गया. क्लिंटन के खिलाफ तब महाभियोग भी लाया गया, लेकिन उन्होंने बतौर राष्ट्रपति कार्यकाल पूरा किया. 

ये भी पढ़ें- अमेरिका में उठाई अमृतपाल सिंह को रिहा करने की आवाज, वकील ने कमला हैरिस से की मुलाकात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़