दांतों का करवा रहा था इलाज, सांस नली में फंस गई नुकीली चीज, डॉक्टर की गलती से मरीज की हालत हुई खराब

स्कॉट पियर्सन ने बताया कि वह डेंटिस्ट के पास अपने दांतों की फीलिंग करवाने गया. इस दौरान उसकी सांस की नली में कुछ घुस गया. व्यक्ति ने खांसने की कोशिश की, लेकिन तब तक 2cm का अटैचमेंट उसकी ग्रासनली में चला गया था. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Jul 21, 2024, 04:41 PM IST
  • मरीज की सांस नली में घुसा औजार
  • लापरवाही के चलते करवाना पड़ा इलाज
दांतों का करवा रहा था इलाज, सांस नली में फंस गई नुकीली चीज, डॉक्टर की गलती से मरीज की हालत हुई खराब

नई दिल्ली: आपने अक्सर ऑपरेशन के बाद पेट में कैची या कई तरह के टूल्स छूट जाने के बारे में तो सुना होगा, लेकिन ब्रिटेन में तो एक अजीब वाकया देखने को मिला है. बता दें कि यहां एक डेंटिस्ट ने इलाज के दौरान एक व्यक्ति के गले में ड्रिल टिप डाल दी. हैरानी की बात ये है कि ये ड्रिल टिप व्यक्ति के शरीर में 9 हफ्तों तक फंसी रही. 

डॉक्टरों ने की लापरवाही 
'द सन' के मुताबिक शेफील्ड के एक ट्रेन ड्राइवर स्कॉट पियर्सन ने बताया कि वह डेंटिस्ट के पास अपने दांतों की फीलिंग करवाने गया. इस दौरान उसकी सांस की नली में कुछ घुस गया. व्यक्ति ने खांसने की कोशिश की, लेकिन तब तक 2cm का अटैचमेंट उसकी ग्रासनली में चला गया था. यह शरीर से बाहर नहीं निकल पाया. इससे स्कॉट को काफी चिंता सताने लगी. 

डाइजेस्टिव सिस्टम में घुसा औजार 
स्कॉट ने बताया कि स्टाफ ने उससे कहा कि यह औजार उनके शरीर से स्वाभाविक रूप से निकल जाएगा, हालांकि डॉक्टर ने उसे इमरजेंसी डिपार्टमेंट में जाने का सुझाव दिया. X-RAY से स्कॉट को पता चला कि यह ड्रिल टिप उसके डाइजेस्टिव सिस्टम में चला गया था. डॉक्टरों ने स्कॉट से कहा कि घबराने वाली कोई बात नहीं है वह बिल्कुल सुरक्षित हैं. 

करवाना पड़ा इलाज 
34 साल के स्कॉटने बताया कि उसे चिंता थी कि कहीं यह औजार उनके आंतरिक अंगों को छेद न दें. इसके चलते उन्होंने स्कैन करवाने पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि डेंटिंस्ट के पास जाने के 9 हफ्तों बाद चेस्टरफील्ड रॉयल हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने उनकी जांच की, जिसमें पता चला की यह अपेंडिक्स में फंसा हुआ था. दिसंबर 2022 में उनकी सर्जरी की गई. स्कॉट ने बताया कि उन्हें हर मल त्याग की जांच करनी पड़ी. उन्हें डर था कि कहीं ये उनके आंतों को न छेद दे.  

यह भी पढ़िएः मानसून सत्र से पहले JDU ने की ये बड़ी मांग, कांग्रेस नेता ने बताया- सर्वदलीय बैठक में क्या-क्या हुआ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़