America: नवजात बच्चे को ओवन में डाल खुद सो गई लापरवाह मां, झुलसने से शिशु की हुई मौत

ब्रिटिश वेबसाइट 'स्काई न्यूज' के मुताबिक अमेरिका के कंसास सिटी में रहने वाली मारिया थॉमस पर एक बच्चे को मार डालने का आरोप लगा है. महिला ने अपने बच्चे को गर्म ओवन में सुलाने के लिए रख दिया.     

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Feb 11, 2024, 02:25 PM IST
  • लापरवाह मां ने गर्म ओवन में सुलाया बच्चा
  • दम घुटने और जलने से हुई नवजात की मौत
America: नवजात बच्चे को ओवन में डाल खुद सो गई लापरवाह मां, झुलसने से शिशु की हुई मौत

नई दिल्ली: अमेरिका में एक मां की ओर से दिल दहलाने वाली हरकत ने ममता को शर्मसार कर दिया है. बता दें कि लापरवाही मां ने अपने ही जिगर के टुकड़े अपने नवजात बच्चे को गर्म ओवन में सुलाने के लिए रख दिया, जिस कारण बुरी तरह झुलसने से बच्चे की मौत हो गई. महिला की इस लापरवाही की हर ओर आलोचना की जा रही है. महिला ने ऐसा जानबूझकर किया या फिर उससे ये गलती हुई है इसको लेकर पुलिस जांच कर रही है.  

पालने की जगह बच्चे को ओवन में सुलाया
ब्रिटिश वेबसाइट 'स्काई न्यूज' के मुताबिक अमेरिका के कंसास सिटी में रहने वाली मारिया थॉमस पर एक बच्चे को जान से मार डालने का आरोप लगा है. इसको लेकर कंसास सिटी पुलिस को शुक्रवार को सूचना मिली कि मारिया थॉमस नाम की एक महिला के बच्चे की ओवन में जलने से मौत हो गई. जांच के दौरान महिला ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि उसने अपने बच्चे को रात में दूध पिलाने के बाद सुलाने के लिए पालने में लेटाया, लेकिन पता नहीं कब उसने बच्चे को गलती से ओवन में डाल दिया. बयान के मुताबिक महिला को नहीं पता है कि उससे यह गलती कैसे हो गई. 

दम घुटने और जलने से हुई शिशु की मौत 
सुबह जब महिला की आंख खुली तो उसे याद आया कि उसने अपने बच्चे को गलती से ओवन में सुला दिया है. उसने जैसे ही ओवन खोलकर देखा तो उसका बच्चा पूरी तरह से झुलस चुका था, जिसके बाद वह उसे अस्पताल लेकर पहुंची, हालांकि अस्पताल पहुंचने से पहले ही शिशु दम तोड़ चुका था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे की मौत दम घुटने और जलने से हुई है. पुलिस के महिला को बच्चे के साथ ऐसा करने के पीछे कारण के जवाब में मारिया ने कहा कि उसे बिल्कुल नहीं पता कि उसने ऐसा क्यों किया. वहीं कोर्ट में भी मारिया ने जज के सामने यही बात कही. मामले को लेकर महिला की मेडिकल जांच भी करवाई जा रही है. 

महिला पर दर्ज हुआ केस 
जैक्सन काउंटी में मारिया के खिलाफ के लड़ रहे वकील जीन पीटर्स बेकर ने एक बयान में कहा, 'यह अत्यंत त्रासदीपूर्ण घटना हैं और हम एक अनमोल जीवन के खोने से दुखी हैं. हमें भरोसा है कि आपराधिक न्याय प्रणाली इस भयानक घटना को लेकर उचित कार्रवाई करेगी.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़