अहमदाबाद से दुबई जा रहे स्पाइसजेट के विमान की पाकिस्तान में आपात लैंडिंग, जानें वजह

अहमदाबाद से दुबई के लिए उड़ान भरने वाले स्पाइसजेट के एक विमान को आपात चिकित्सीय कारण से कराची के जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतारा गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि स्पाइसजेट की उड़ान एसजी-15 को मंगलवार रात करीब साढ़े नौ बजे कराची में आपात स्थितियों में उतारा गया और एक यात्री को चिकित्सा सहायता दी गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 6, 2023, 08:54 AM IST
  • अहमदाबाद से दुबई जा रहा था विमान
  • उपचार के बाद यात्री को मिला आराम
अहमदाबाद से दुबई जा रहे स्पाइसजेट के विमान की पाकिस्तान में आपात लैंडिंग, जानें वजह

नई दिल्लीः अहमदाबाद से दुबई के लिए उड़ान भरने वाले स्पाइसजेट के एक विमान को आपात चिकित्सीय कारण से कराची के जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतारा गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि स्पाइसजेट की उड़ान एसजी-15 को मंगलवार रात करीब साढ़े नौ बजे कराची में आपात स्थितियों में उतारा गया और एक यात्री को चिकित्सा सहायता दी गई. 

अहमदाबाद से दुबई जा रहा था विमान
नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (CAA) के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘बोइंग 737 विमान अहमदाबाद से दुबई जा रहा था, तभी 27 वर्षीय यात्री धारवाल धर्मेश को संभवत: दिल का दौरा पड़ा और उसे चिकित्सकीय सहायता की आवश्यकता थी.’ 

उपचार के बाद यात्री हो गया ठीक
उन्होंने कहा कि सीएए की एक मेडिकल टीम ने यात्री को आपात चिकित्सा सहायता दी. यात्री का शुगर लेवल गिर गया था और दिल की धड़कन असामान्य थीं. अधिकारी ने कहा, ‘उपचार के बाद यात्री ठीक हो गया है. विमान में ईंधन भर दिया गया है और अब वह दुबई के लिए उड़ान भरेगा.’ 

आपात कारणों की वजह से मोड़ा गया था विमान
इससे पहले मंगलवार को नई दिल्ली में एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने कहा था कि अहमदाबाद से दुबई के लिए उड़ान भरने वाले स्पाइसजेट के विमान को कराची की ओर मोड़ दिया गया.

प्रवक्ता ने कहा, ‘पांच दिसंबर 2023 को स्पाइसजेट बोइंग 737 विमान संचालन उड़ान एसजी-15 (अहमदाबाद-दुबई) को आपात चिकित्सा कारणों से कराची की ओर मोड़ा गया है.

चिकित्सा कारणों की वजह से पहले भी हो चुकी हैं आपात लैंडिंग

बता दें कि कुछ समय पहले मुंबई से रांची जाने वाले एक विमान की भी आपात लैंडिंग की गई थी. एक यात्री की तबीयत बिगड़ने की वजह से नागपुर एयरपोर्ट पर इंडिगो के विमान की आपात लैंडिंग की गई थी. हालांकि यात्री की उपचार के दौरान मौत हो गई थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़