इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान भड़का दंगा, 127 लोगों की मौत

फ़ुटबॉल मैच पूर्वी जावा के इंडोनेशियाई प्रांत के एक लैंडलॉक शहर मलंग के कंजुरुहान स्टेडियम के अंदर हुआ. अपने घरेलू मैदान पर अरेमा फुटबॉल क्लब की हार ने बड़ी संख्या में उनके समर्थकों को बेकाबू कर दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 2, 2022, 07:55 AM IST
  • कट्टर प्रतिद्वंद्वियों पर्सेबाया ने हराया मैच
  • मैदान के बाद सड़कों पर भी हुआ दंगा
इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान भड़का दंगा, 127 लोगों की मौत

जकार्ता: इंडोनेशिया में शनिवार रात एक फुटबॉल मैच में दंगों के बाद कम से कम 127 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में बच्चे और पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि 34 लोगों की हिंसा के चलते मौके पर मौत हो गई. जबकि 93 लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ा. मरने वालों में दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. यह फुटबाल मैच Persebaya Surabaya (पर्सेबाया) और Arema FC (अरेमा फुटबॉल क्लब) के बीच हो रहा था.

हार के बाद आपा खो बैठे फैन
फ़ुटबॉल मैच पूर्वी जावा के इंडोनेशियाई प्रांत के एक लैंडलॉक शहर मलंग के कंजुरुहान स्टेडियम के अंदर हुआ.अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों पर्सेबाया द्वारा अपने घरेलू मैदान पर अरेमा फुटबॉल क्लब की हार ने बड़ी संख्या में उनके समर्थकों को पिच पर धावा बोलने के लिए प्रेरित किया, जिसके बाद बड़े पैमाने पर दंगे भड़क उठे, जिसमें 100 से अधिक फुटबॉल प्रशंसक और दो पुलिस अधिकारी मारे गए. मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है.

सड़कों पर भगदड़
सोशल मीडिया पर प्रसारित कई फुटेज में प्रशंसकों को बाड़ पर चढ़ते हुए दिखाया गया है क्योंकि वे भीड़ को तितर-बितर करने के लिए घटना स्थल पर आंसू गैस छोड़े जाने के बाद धुएं के बादलों से बचने की कोशिश कर रहे थे. डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, फ़ुटबॉल मैदान पर अराजकता समाप्त होने के बाद, सड़कों पर भगदड़ जारी रही.

इसे भी पढ़ेंः  Mahatma Gandhi special: गांधी जी की यादों से भरा है फिल्मी पर्दा, लेकिन सिनेमा को लेकर रखते थे ऐसी सोच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़