Weather Updates: बिगड़ने वाला है मौसम... जोरदार चलेगी आंधी और बरसेंगे बादल, जानें कहां-कहां होगी बारिश

दिल्ली-NCR समेत राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में गर्मी ने तांडव मचाया हुआ है. भीषण गर्मी का हाल इस कदर कहर बरपा रहा है कि बिहार और झारखंड में कई लोग अपनी जान गवा चुके हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 5, 2024, 07:58 AM IST
Weather Updates: बिगड़ने वाला है मौसम... जोरदार चलेगी आंधी और बरसेंगे बादल, जानें कहां-कहां होगी बारिश

नई दिल्‍ली, Temperature in Today: दिल्ली-NCR समेत राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में गर्मी ने तांडव मचाया हुआ है. भीषण गर्मी का हाल इस कदर कहर बरपा रहा है कि बिहार और झारखंड में कई लोग अपनी जान गवा चुके हैं. वहीं भारतीय विज्ञान मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक देश के कई हिस्सों में मानसून आगे बढ़ रहा है. अगले 7 दिनों के दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. पढ़िए मौसम का हाल...

देश में इन दिनों भीषण गर्मी से लोगों का बुरा हाल है. आसमान से बरस रही आग से हर किसी का जीवना दुश्वार हो रखा है. इसी बीच भारतीय विज्ञान मौसम विभाग ने राहतभरी खबर दी है. IMD की जानकारी के मुताबिक जल्द ही देश के कई हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून दरसत देने वाला है. वहीं मानसून कर्नाटक और तेलंगाना के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ा है. इसके अलावा पूर्वोत्तर असम पर चक्रवाती परिसंचरण बन रहा है, जिसके कारण कुछ समय में बंगाल की खाड़ी में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश होने की संभावना है.

इसके अलावा पश्चिम बंगाल नागालैंड, मणिपुर, असम, अरुणाचल प्रदेश और मिजोरम में अगले 7 दिनों के दौरान गरज, बिजली गिरने और तेज हवा चलने के साथ-साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं  बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, विदर्भ, मध्य प्रदेश में आज यानी कि 5 जून को गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. 

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम 
अगले 24 घंटे के दौरान पूर्वोत्तर भारत, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, सिक्किम, असम और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ जगहों पर भारी बारिश संभव है. केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, ओडिशा के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, दक्षिण मध्य प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, पश्चिमी हिमालय में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. बिहार में हल्की बारिश संभव है. वहीं उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पंजाब हरियाणा के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश संभव है. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में लू की स्थिति संभव है.

ट्रेंडिंग न्यूज़