UP Board Result 2023: जल्द जारी हो सकता है यूपी बोर्ड का रिजल्ट, जानें तारीख

UP Board Result 2023: यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 के 10वीं और 12वीं का रिजल्ट कभी भी जारी हो सकता है.  इसके लिए बोर्ड की सभी कॉपियां चेक की जा चुकी हैं. रिजल्ट के लिए छात्र इसके अधिकारिक वेबसाइट पर अपना परिणाम देख सकते हैं.   

Last Updated : Apr 4, 2023, 01:40 PM IST
  • अधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें रिजल्ट
  • छात्रों को स्क्रूटनी का भी मिलेगा मौका
UP Board Result 2023: जल्द  जारी हो सकता है यूपी बोर्ड का रिजल्ट, जानें तारीख

नई दिल्ली: UP Board Result 2023: यूपी बोर्ड 2023 की परीक्षा की सभी कॉपियां चेक हो चुकी हैं. जिसके बाद अब जल्द ही उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPSMP) रिजल्ट की घोषणा करने की तैयारी कर रहा है.  जानकरी के मुताबिक रिजल्ट की घोषणा जल्द की जाएगी. इसके लिए रोल नंबर के लिंक को भी जल्द एक्टिव कर दिया जाएगा. 

इस दिन आ सकता है रिजल्ट 

हाल ही में एक नोटिस सामने आया था कि 5 अप्रैल को यूपी बोर्ड परीक्षा के परिणाम की घोषणा की जाएगी. बता दें कि यह नोटिस पूरी तरह से फेक है. खबरों की मानें तो बोर्ड के परिणाम तैयार करने के लिए करीब 20 से 25 दिन लग सकते हैं. यानी की 10वीं और 12वीं का रिजल्ट अप्रैल के अंत में आ सकता है, हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई सटीक तारीख सामने नहीं आई है. 

कैसे डाउनलोड करें रिजल्ट 

यूपी बोर्ड परीक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट इसके अधिकारिक वेबसाइट पर दिखाया जाएगा. छात्र अपना रिजल्ट upmsp.edu.in और upresults.nic.in वेबसाइट पर देखकर अपना मार्कशीट पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं. रिजल्ट की घोषणा होते ही इस वेबसाइट को जरूर चेक करें. 

स्क्रूटनी का मिल सकेगा मौका 

बता दें कि यूपी बोर्ड में अपने मार्क्स से असंतुष्ट 12वीं और 10वीं के छात्रों को स्क्रूटनी का मौका भी मिलेगा. इसमें अप्लाई करने के लिए रिजल्ट जारी करने के कुछ दिन बाद घोषणा की जाएगी. इसके लिए छात्र बोर्ड्स की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.  

इसे भी पढ़ें- Karnataka Election: बसवराज बोम्मई इस सीट से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, सीएम ने खुद किया खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़