Delhi Weather: जानें अगले तीन दिन कैसा रहेगा राजधानी में मौसम, दोपहर में चलेगी 30किमी प्रतिघंटे वाली गर्म हवा

Delhi Weather Update: दिल्ली-NCR समेत पंजाब, हरियाणा में गर्मी चरम पर है. भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है. सोमवार को भी राष्ट्रीय राजधानी भीषण गर्मी की चपेट में रही. राजस्थान में तो गर्मी ने रिकॉर्ड ही तोड़ डाला है. जानें अगले तीन दिनों तक कैसा रहेगा मौसम का हाल.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : May 29, 2024, 10:22 AM IST
Delhi Weather: जानें अगले तीन दिन कैसा रहेगा राजधानी में मौसम, दोपहर में चलेगी 30किमी प्रतिघंटे वाली गर्म हवा

नई दिल्‍ली, Temperature in Delhi Today: दिल्ली-NCR समेत राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में गर्मी ने तांडव मचाया हुआ है. राजस्थान और हरियाणा में तापमान ने अर्धशतक  लगा दी है. बीते मंगलवार को चुरू में तापमान 50.5 डिग्री तो वहीं हरियाणा के सिरसा में तामपान 50.3 दडिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जबकि दिल्ली में पारा 50 डिग्री के करीब पहुंच गया. भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है. मंगलवार को भी राष्ट्रीय राजधानी भीषण गर्मी की चपेट में रही. 

तेज धूप और लू के थपेड़ों ने भी हाल बेहाल किया हुआ है. वहीं भारतीय विज्ञान मौसम विभाग यानी कि IMD ने अगले दो तीन दिनों तक लू की स्थिति से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं जताई है. भारतीय विज्ञान मौसम विभाग ने हरियाणा, दिल्ली, मध्य प्रदेश, गुजरात, उत्तर प्रदेश, राजस्थान में भीषण हीटवेव का अलर्ट जारी किया है. 

बीते मंगलवार को देश की राजधानी दिल्ली में भी भीषण गर्मी ने सभी का हाल बेहाल किया हुआ था. कई इलाकों का तापमान 50 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. वेदर को लेकर जानकारी देने वाली वेबसाईट स्काईमेट के मुताबिक राजस्थान के कई हिस्सों, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और उत्तर प्रदेश में 1 या 2 स्थानों पर लू से लेकर गंभीर लू की स्थिति हो सकती है।

गर्मी से हाल हो रहा बेहाल 
मध्य प्रदेश में तापमान 48.5 डिग्री के पार पहुंच रहा है, तो वहीं झारखंड में अधिकतम तापमान 47.5 दर्ज किया गया है. वहीं भारतीय मौसम विभाग ने हीट वेव को लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया है. बता दें कि राजधानी दिल्ली के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में बढ़ते तापमान ने जीवन के साथ-साथ लोगों के कारोबार पर भी खासा प्रभाव डाला है.  

दिल्ली का मौसम
राजधानी दिल्ली के मौसम को लेकर IMD की ओर से कोई राहत देने वाली खबर नहीं है. मौसम विभाग की जानकारी के मुतबिक आज भी दिल्ली में  49 डिग्री सेल्सियस पारा जा सकता है. आने वाली दिनों में IMD ने भीषण लू क भी रेड अलर्ट जारी किया है. दोपहर के समय धूल भरी आंधी चलने के साथ 20 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से हवा चल सकती है. वहीं दिनभर आसमान साफ रहने के कारण सूरज जोरों पर होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़