अगर आप भी खुद को समझते हैं बुद्धिमान, तो 5 सेकंड में YOU की भीड़ में खोजिए YOY

Optical Illusion: आज हम आपके दिमाग की कसरत के लिए एक फोटो खोजकर लाए हैं. यहां आपको बहुत सारे YOU शब्दों के बीच में एक गलती ढूंढनी है, जिसके लिए आपको केवल 5 सेकंड का वक्त दिया जा रहा है.  

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Mar 14, 2023, 06:20 PM IST
  • 5 सेकंड्स में खोजिए गलती
  • यहां एक छोटी सी गलती की है
अगर आप भी खुद को समझते हैं बुद्धिमान, तो 5 सेकंड में YOU की भीड़ में खोजिए YOY

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर हर दिन हमें कोई न कोई ऐसी पहेली दिख ही जाती है जिसके जवाब खोजने में खूब दिमाग लगाना पड़ जाता है. ऐसे में अब हम भी आपके लिए एक फोटो लेकर आए हैं, जो एक बार फिर से आपकी दिमाग की कसरत करवा देगी. वैसे, कम ही लोग जानते हैं कि इस तरह की जीचें हमारा कॉन्सनट्रेशन लेवल भी बढ़ाने में भी काफी मदद करती हैं.

Photo में निकालिए गलती

चलिए अब फिर से इस फोटो पर कॉन्सनट्रेट करिए और दिमाग की थोड़ी कसरत करवाइए. इस फोटो में आप बहुत सारे अंग्रेजी शब्द 'YOU'  लिखा हुआ देख सकते हैं, लेकिन इतने सारे एक जैसे शब्दों को लिखने में एक जगह गलती भी हो गई हैं, जिसकी वजह से 'YOU'  की वजह से 'YOY' हो गया है. अब इसी गलती को आपको ढूंढने को आपके पास बहुत ज्यादा वक्त नहीं हैं.

5 सेकंड का मिलेगा वक्त

इसके लिए आपको सिर्फ 5 सेकंड्स का वक्त दिया जा रहा है. अब बिना वक्त बर्बाद करें गलती ढूंढना शुरू कर दें. अब अगर आपने गलती ढूंढ ली है तो तुरंत खुद को शाबासी दे दीजिए.

अगर नहीं भी ढूंढ पाए हैं तो बिल्कुल निराश होने की जरूरत नहीं है. हम फिर से आपके लिए ऐसी ही एक फोटो लेकर हाजिर होंगे, जो आपके दीमाग और आंखों की कसरत करवाएगी.

दोस्तों पर भी करें टेस्ट

वैसे, जब तक ऐसी दूसरी ओर फोटो सामने नहीं आ रही, तब तक आप चाहें तो इसे अपने दोस्तों को भी दिखा सकते हैं. इससे आप चाहें तो ब्रेन स्टॉर्मिंग भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Post Office की इस स्कीम में जमा करें 10 हजार रुपये महीने, मिलेगा 16 लाख का मुनाफा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़