Old Pension Scheme: कर्मचारियों के लिए जगी उम्मीद की किरण! दिग्गज नेता बोले- पुरानी पेंशन बहाल करूंगा

Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग कर रहे कर्मचारियों को उम्मीद एक किरण नजर आ रही है. अब तक राजस्थान, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, झारखंड और पंजाब में पुरानी पेंशन योजना बहाल हो चुकी है. वहीं एक और राज्य में पुरानी पेंशन योजना लागू करने का वादा किया गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 2, 2023, 12:14 PM IST
  • हुड्डा ने कर्मचारियों का किया समर्थन
  • बोले- पहली कैबिनेट में करेंगे लागू
Old Pension Scheme: कर्मचारियों के लिए जगी उम्मीद की किरण! दिग्गज नेता बोले- पुरानी पेंशन बहाल करूंगा

नई दिल्लीः Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग कर रहे कर्मचारियों को उम्मीद एक किरण नजर आ रही है. अब तक राजस्थान, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, झारखंड और पंजाब में पुरानी पेंशन योजना बहाल हो चुकी है. वहीं एक और राज्य में पुरानी पेंशन योजना लागू करने का वादा किया गया है. 

हुड्डा ने कर्मचारियों का किया समर्थन
दरअसल कांग्रेस नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पुरानी पेंशन योजना के लिए राष्ट्रीय आंदोलन से जुड़े कर्मचारियों को अपना समर्थन दिया. उन्होंने कहा, 'पुरानी पेंशन कर्मचारियों का अधिकार है और सरकार को तुरंत कर्मचारियों की मांग माननी चाहिए और लागू करनी चाहिए.'

बोले- पहली कैबिनेट में करेंगे लागू
हुड्डा ने कहा कि यह लाभ कांग्रेस शासित राजस्थान, छत्तीसगढ़ और हिमाचल में कर्मचारियों को दिया गया है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में भी कांग्रेस सरकार बनते ही पहली कैबिनेट बैठक में पुरानी पेंशन योजना लागू करने की घोषणा की जाएगी.

विपक्षी दलों ने जताया समर्थन
बता दें कि रविवार को पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग को लेकर केंद्र और राज्य सरकार के हजारों कर्मचारी दिल्ली के रामलीला मैदान में जुटे थे. कई विपक्षी दलों ने प्रदर्शनकारियों के प्रति अपना समर्थन जताया है. रैली में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके कांग्रेस सहयोगियों अरविंदर सिंह लवली, संदीप दीक्षित और उदित राज के अलावा बहुजन समाज पार्टी के सांसद श्याम सिंह यादव तथा किसान नेता राकेश टिकैत भी शामिल हुए. 

‘पेंशन शंखनाद महारैली’ में प्रदर्शनकारियों ने नई पेंशन योजना का विरोध करते हुए कहा कि वे सेवानिवृत्ति के बाद अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं.

20 राज्यों के कर्मचारियों के हिस्सा लेने का दावा
आयोजकों ने दावा किया महारैली में 20 राज्यों के सरकारी कर्मचारियों ने हिस्सा लिया. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जो पार्टी पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने का वादा करेगी उसे 2024 के लोकसभा चुनाव में सत्ता में लाना चाहिए. रैली में संजय सिंह ने कहा कि उन्होंने हमेशा संसद में पुरानी पेंशन योजना का मुद्दा उठाया है.

यह भी पढ़िएः PM kisan 15th installment date: किसानों के लिए खुशखबरी! इस दिन आएगी 15वीं किस्त, सीधा खाते में जाएंगे 2000 रुपये

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़