नया घर खरीदने का है प्लान तो जरूर जान लें लखनऊ प्रोपर्टी वाला के टिप्स, होगा फायदा

अगर आप भी नया घर खरदीने की योजना बना रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम आने वाली है. घर खरीदते वक्त अक्सर बहुत सावधानी बरतनी चाहिए, क्योंकि आपकी एक छोटी सी गलती आपको बड़ी मुसीबत में डाल सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 21, 2023, 05:43 PM IST
  • जानें स्टेप बाय स्टेप जानकारी
  • इस तरह से लोगों को मिलेगा फायदा
नया घर खरीदने का है प्लान तो जरूर जान लें लखनऊ प्रोपर्टी वाला के टिप्स, होगा फायदा

नई दिल्लीः अगर आप भी नया घर खरदीने की योजना बना रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम आने वाली है. घर खरीदते वक्त अक्सर बहुत सावधानी बरतनी चाहिए, क्योंकि आपकी एक छोटी सी गलती आपको बड़ी मुसीबत में डाल सकती है. ऐसे में जरूरी यही है कि घर खरीदने के लिए अपने लेवल पर सभी पहलुओं को चेक कर लें और फिर फैसला लें.

घर खरीदने के लिए कौन से नियमों को फॉलो करना चाहिए इसकी जानकारी प्रोपर्टी एक्सपर्ट और 'लखनऊ प्रोपर्टी वाला' के ओनर ज्ञान प्रकाश मिश्रा ने बड़ी ही डिटेल में दी है. जिन्होंने अपने कई हजार ग्राहकों को बिना कमीशन के प्रोपर्टी दिलवाई है.

जानें प्रोपर्टी की सभी टिप्स
सबसे पहली और जरूरी लखनऊ प्रॉपर्टी वाला की टिप  ये है कि सबसे पहले अपना बजट तय करें. घर खरीदना एक बड़ा सौदा है, इसलिए अपने बजट को पहले से तय करना जरूरी है. आप कितना खर्च कर सकते हैं, यह तय करने के लिए आप अपनी सैलरी, खर्चों और भविष्य की प्लानिंग को ध्यान में रख सकते हैं.

इसके बाद अपने लिए सही घर तलाशने की बात आती है. इस पर लखनऊ प्रॉपर्टी वाला ने कहा, "अपने लिए सही घर खोजें. घर खरीदने से पहले, अपने लिए सही घर खोजना महत्वपूर्ण है. यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही घर खरीद रहे हैं, आप अपनी जरूरतों और प्राथमिकताओं पर विचार कर सकते हैं. उदाहरण के लिए, आप कितने कमरों की जरूरत है, आप किस इलाके में रहना चाहते हैं, और आपका बजट कितना है." 

लखनऊ प्रॉपर्टी वाला ने कहा, "बजट तय करने और सही घर तलाशने के बाद घर की जांच भी जरूरी है. एक बार जब आप अपना घर चुन लेते हैं, तो यह जरूरी है कि आप इसे अच्छी तरह से चेक कर लें. यह सुनिश्चित करने के लिए कि घर में कोई समस्या नहीं है, आप एक हाउस इंस्पेक्टर को बुला सकते हैं. इसमें 'लखनऊ प्रोपर्टी वाला' आपकी मदद कर सकता है."

इसके बाद सौदा करने की बात आती है लेकिन सौदा फाइनल करने से पहले यह भी जरूर जांच लें कि जो घर आप खरीद रहे हैं. आगे लखनऊ प्रॉपर्टी वाला ने कि ये भी चेक करें कि उसपर किसी प्रकार का विवाद तो नहीं है और वह सभी जरूरी मानदंडों के हिसाब से बना हो. इसके बाद अच्छे से नेगोशिएशन करें. डील डन होने पर घर अपने नाम करा लें."

बता दें कि 'लखनऊ प्रॉपर्टी वाला' एक दशक से ज्यादा से रियल एस्टेट में है और लखनऊ के बड़े बिल्डरों और डेवलपर्स के कई आकर्षक और किफायती फ्लैट्स तथा फार्म हाउस में डील करते हैं. यह खरीदारों, बिक्रेताओं और निवेशकों को उनकी जरूरतों के हिसाब से सही निर्णय लेने की सलाह देते हैं. इसके लिए ग्राहकों को प्रॉपर्टी पर कोई कमीशन भी नहीं लिया जाता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़