दिल्ली में इस दिन नहीं मिलेगी शराब, जानिए LG ने क्यों दिया ये आदेश

Dry Day in delhi: राजधानी दिल्ली में 30 अक्टूबर के दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी. प्रसाशन की तरफ से 30 अक्टूबर के दिन दिल्ली में ड्राई डे का ऐलान किया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 28, 2022, 06:31 PM IST
  • दिल्ली में इस दिन नहीं मिलेगी शराब
  • जानिए LG ने क्यों दिया ये आदेश
दिल्ली में इस दिन नहीं मिलेगी शराब, जानिए LG ने क्यों दिया ये आदेश

नई दिल्ली: Dry Day in delhi: देश की राजधानी नई दिल्ली में रहने वाले शराब के शौकीनों के लिए एक बड़ी अपडेट है. दरअसल 30 अक्टूबर को दिल्ली में शराब की दुकानें नहीं खुलेंगी. इस दिन राजधानी में ड्राई डे का ऐलान किया गया है. 

इस वजह से बंद रहेंगी शराब की दुकानें

राजधानी दिल्ली में 30 अक्टूबर के दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी. प्रसाशन की तरफ से 30 अक्टूबर के दिन दिल्ली में ड्राई डे का ऐलान किया गया है. दिल्ली एलजी वीके सक्सेना ने रविवार, 30 अक्टूबर को राष्ट्रीय राजधानी में छठ पूजा को ड्राय डे के रूप में घोषित किया है.

दिल्ली सरकार ने बढ़ाई है ड्राई डे की संख्या

दिल्ली सरकार ने अपनी आबकारी पॉलिसी में ड्राई डे की संख्या को बढ़ाकर 21 कर दिया है. इससे पहले दिल्ली सरकार ने साल भर में केवल 3 दिन के लिए शराब की दुकानों को बंद करने का फैसला किया था. जिसमें 15 अगस्त, 26 जनवरी और 2 अक्टूबर का दिन शामिल था.  

लेकिन बाद में दिल्ली सरकार ने आगामी दशहरा, दीपावली, ईद मिलाद-उन-नबी और वाल्मीकि जयंती जैसे त्योहारों पर शराब की दुकानों को बंद करने के साथ ड्राई डे की संख्या बढ़ाकर दोबारा 21 करने का फैसला किया था. 

खुले रहेंगे बार

मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो इस संबंध में दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने एक आदेश भी जारी किया था. इस आदेश में बताया गया था कि पांच अक्टूबर को दशहरा, नौ अक्टूबर को ईद-मिलाद-उन-नबी और महर्षि वाल्मीकि जयंती, 24 अक्टूबर को दीवाली, आठ नवंबर को गुरु नानक जयंती, 24 नवंबर को गुरु तेग बहादुर का शहादत दिवस पर सभी शराब ठेके बंद रहेंगे. हालांकि इस दौरान शराब परोसने वाले होटल, क्लब और रेस्तरां खुले रहेंगे. होटल, क्लब और रेस्त्राओं में 3 दिन गणतंत्र दिवस, स्वतंत्रता दिवस और गांधी जयंती पर शराब परोसने की अनुमति नहीं है.

यह भी पढ़ें: UGC ने खत्म की मान्यता, अब एडटेक कंपनियां नहीं दे पाएंगी PHD की डिग्री

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़