Jharkhand Board 10th Result 2024: झारखंड बोर्ड का रिजल्ट जारी, टॉप-3 में लड़कियों का दबदबा

Jharkhand Board 10th Result 2024 Live: झारखंड में 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. परीक्षा में कुल 90.39 फीसदी परीक्षार्थी उत्तीर्ण घोषित किए गए हैं. झारखंड एकेडमिक काउंसिल के ऑफिस में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में चेयरमैन अनिल महतो ने रिजल्ट जारी किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 19, 2024, 12:39 PM IST
  • टॉप 3 में चार लड़कियां हैं
  • मोबाइल पर आएगा रिजल्ट
Jharkhand Board 10th Result 2024: झारखंड बोर्ड का रिजल्ट जारी, टॉप-3 में लड़कियों का दबदबा

नई दिल्लीः Jharkhand Board 10th Result 2024 Live: झारखंड में 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. परीक्षा में कुल 90.39 फीसदी परीक्षार्थी उत्तीर्ण घोषित किए गए हैं. झारखंड एकेडमिक काउंसिल के ऑफिस में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में चेयरमैन अनिल महतो ने रिजल्ट जारी किया.

परीक्षा के परिणाम झारखंड एकेडमिक काउंसिल की वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in और jacresults.com पर जारी किए गए हैं, लेकिन इसके पहले हेवी ट्रैफिक के कारण वेबसाइट क्रैश कर गई.

टॉप 3 में चार लड़कियां

इस वर्ष राज्य में कुल 4 लाख 21 हजार 678 छात्र-छात्राएं एकेडमिक काउंसिल की इस परीक्षा में शामिल हुए थे. इस लिंक पर जाकर रोल कोड एवं रोल नंबर डालकर रिजल्ट चेक किया जा सकता है. परीक्षार्थी अपनी मार्कशीट भी डाउनलोड कर सकते हैं. टॉपरों की बात करें तो टॉप-3 में 4 लड़कियां हैं. सभी हजारीबाग इंदिरा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की हैं. झारखंड टॉपर ज्योत्सना ज्योति को 99.2 फीसदी नंबर मिले हैं. दूसरे नंबर पर सना संजरी ने 98.6 फीसदी अंक हासिल किए हैं. वहीं करिश्मा और सृष्टि सौम्या 98.4 प्रतिशत नंबर के साथ तीसरे स्थान पर रहीं.

मोबाइल पर आएगा रिजल्ट

काउंसिल ने कहा है कि जब तक उन्हें स्कूल से मार्कशीट नहीं मिलती, तब तक जैक वेबसाइट से डाउनलोड की गई मार्कशीट ही मान्य होगी. परीक्षार्थी 10वीं का रिजल्ट एसएमएस सेवा का इस्तेमाल कर भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं. इसके लिए उन्हें अंग्रेजी में जेएच10 लिखकर अपना रोल नंबर लिखना होगा. इस मैसेज को 567675 पर भेजने के बाद रिजल्ट मोबाइल पर आ जाएगा.

इस बार जैक की मैट्रिक परीक्षा छह फरवरी से लेकर 26 फरवरी तक आयोजित हुई थी. इसके लिए राज्यभर में 1238 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. जैक के चेयरमैन अनिल महतो ने कहा कि इस बार हम लोगों ने पिछले साल की तुलना में 20 दिन पहले रिजल्ट जारी किया है. उन्होंने कहा कि 12वीं का रिजल्ट भी जल्द जारी कर दिया जाएगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़