IMD Weather Update: इन राज्यों में 72 घंटों तक भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली-NCR का भी मौसम बिगड़ेगा

India Weather Forecast: देश से मानसून जा चुका है, लेकिन तब भी कई राज्यों में भारी बारिश अब भी जारी है. साउथ इंडिया में लगातार बारिश हो रही है. 25 अक्टूबर तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 21, 2023, 07:24 PM IST
  • 25 अक्टूबर तक भारी बारिश की भविष्यवाणी
  • दिल्ली-NCR के मौसम में भी आएगा बदलाव
IMD Weather Update: इन राज्यों में 72 घंटों तक भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली-NCR का भी मौसम बिगड़ेगा

India Weather Forecast: देश से मानसून जा चुका है, लेकिन तब भी कई राज्यों में भारी बारिश अब भी जारी है. साउथ इंडिया में लगातार बारिश हो रही है. 25 अक्टूबर तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. वहीं, बिहार से लेकर झारखंड के कुछ इलाकों में भी भारी बारिश हो सकती है. इस दौरान दुर्गा पूजा, दशमी के दौरान लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

 

केरल, कर्नाटक और असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में भारी बारिश देखने को मिलेगी. पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी के साथ शीतलहर चलने का भी अनुमान है जबकि महानवमी और विजयादशमी पर कई इलाकों में मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है.

अलर्ट हुआ जारी
मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार, तेज हवाएं चल सकती हैं. तूफान का अलर्ट जारी हुआ है. नॉर्थ ईस्ट इंडिया के मौसम को लेकर IMD की ओर से बड़ी भविष्यवाणी जारी हुई है. इसके मुताबिक, 25 अक्टूबर तक नागालैंड, मणिपुर और त्रिपुरा में भारी बारिश हो सकती है.

वहीं, दुर्गा पूजा के दिन बिहार और झारखंड में बारिश होने के आसार जताए गए हैं. आसमान में बादल छाये रहेंगे. देश के कई अन्य इलाकों में अगले 5 दिनों तक मौसम में कोई बड़ा बदलाव आने के उम्मीद कम है. सुबह और शाम हल्का कोहरा देखने को मिल सकता है.

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम
राजधानी दिल्ली में भी मौसम बिगड़ा रहेगा. दिल्ली व इसके आस पास के इलाकों में हल्की बारिश देखी जा सकती है. दिल्ली के अगले कुछ दिनों में धुंध नजर आ सकती है. दिल्ली-NCR के इलाकों में 23 अक्टूबर से एक ताजा सिस्टम का प्रभाव देखने को मिल सकता है. इस कारण मौसम बिगड़ सकता है. जहां 23 तारीख को बारिश हो सकती है और 24 व 25 अक्टूबर को भी मौसम खराब रहने के आसार हैं और मौसम सर्द भी रहेगा, क्योंकि धूप ना निकलकर बादल छाए रहने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- Go Savings account: ग्राहकों के लिए अच्छी खबर! इस बैंक ने पेश किया जीरो बैलेंस गो सेविंग अकाउंट, तगड़ी ब्याज भी देगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़