Gold Price 26 Feb: रिकॉर्ड रेट से 3900 रपये सस्ता बिक रहा सोना, जानिए गोल्ड का नया रेट

Gold Price Latest: सर्राफा बाजार में रविवार को सोने के भाव में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है. इससे पहले तीन दिनों तक लगातार सोने के भाव में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी. शनिवार को सोने के भाव में गिरावट देखने को मिली थी. इस बड़ी गिरावट के बाद आइए जानते हैं आज क्या है बाजार में सोने का नया भाव:

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 26, 2023, 05:34 PM IST
  • जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव
  • रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना
Gold Price 26 Feb: रिकॉर्ड रेट से 3900 रपये सस्ता बिक रहा सोना, जानिए गोल्ड का नया रेट

नई दिल्ली: सर्राफा बाजार में रविवार को सोने के भाव में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है. इससे पहले तीन दिनों तक लगातार सोने के भाव में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी. शनिवार को सोने के भाव में गिरावट देखने को मिली थी. इस बड़ी गिरावट के बाद आइए जानते हैं आज क्या है बाजार में सोने का नया भाव:

जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव

सर्राफा बाजार में रविवार को 22 कैरट सोने के भाव में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है. इससे पहले शनिवार को 22 कैरट सोने का भाव 51,500 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. वहीं इससे पहले शुक्रवार को 22 कैरट सोने के भाव में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी. शुक्रवार को सोने के भाव में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली थी. 

इसके अलावा 24 कैरट सोने के भाव में रविवार को कोई बदलाव नहीं देखने को मिला था. वहीं 24 कैरट सोने के भाव में शनिवार को बड़ी गिरावट देखी गई. शनिवार को बाजार खुलने से पहले 24 कैरट सोने का भाव 56,510 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद सोने के दाम में 330 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली, जिसके बाद अब यह 56,180 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. इससे पहले 24 कैरट सोने के भाव में भी बड़ी गिरावट देखने को मिली थी. 

रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 51,500 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 3,900 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.

यह भी पढ़िए: Paper Leaks: पेपर लीक का गढ़ बन गया है देश का ये राज्य, बन गया है दूसरा सबसे बड़ा बेरोजगार स्टेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़