Delhi Bus Ticket: अब Whatsapp पर ही बस की टिकट हो जाएगी बुक, जानें- कब से शुरू होगी ये सुविधा

WhatsApp-based bus ticketing system: रिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि दिल्ली सरकार कुछ महीनों में अपनी WhatsApp-आधारित बस टिकटिंग प्रणाली शुरू करेगी. इस परियोजना का परीक्षण एक पखवाड़े में शुरू होगा.  

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 21, 2023, 07:54 PM IST
  • सिंगल-यात्रा टिकट प्रणाली भी जल्द होगी शुरू
  • ऑटो, मेट्रो टिकट और बस टिकट की जल्द सुविधा WhatsApp पर मिलेगी
Delhi Bus Ticket: अब Whatsapp पर ही बस की टिकट हो जाएगी बुक, जानें- कब से शुरू होगी ये सुविधा

WhatsApp-based bus ticketing system: परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि दिल्ली सरकार कुछ महीनों में अपनी WhatsApp-आधारित बस टिकटिंग प्रणाली शुरू करेगी. इस परियोजना का परीक्षण एक पखवाड़े में शुरू होगा.

उन्होंने कहा कि पाइपलाइन में सिंगल-यात्रा टिकट प्रणाली भी है जो उपयोगकर्ताओं को ऑटो, मेट्रो टिकट और बस टिकट बुक करने में सक्षम बनाएगी.

गहलोत ने PTI से कहा, 'इस पहल के लिए हमने पहले ही WhatsApp के साथ गठजोड़ कर लिया है. इसमें कोई डिजिटल पैसा शामिल नहीं होगा. या तो आप NCMC कार्ड खरीदें या डिजिटल टिकट. इससे डिजिटल पैसे को भी भारी बढ़ावा मिलेगा.'

WhatsApp के जरिए बस टिकटिंग कैसे काम करेगी?
दिल्ली मेट्रो सेवाओं और डिजिटल टोकन के लिए, WhatsApp पर 91 9650855800 पर एक 'HI' का मैसेज भेजना होगा. तब वहां क्यूआर कोड मिलेगा, जिससे टिकट खरीद सकते हैं. हालांकि, WhatsApp टिकट बुकिंग के लिए लोगों को कैंसिल करने का ऑप्शन नहीं मिलेगा.

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला, सेना के तीन जवान शहीद...कई घायल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़