Airtel 5G: इन 8 शहरों में शुरू हुई 5जी सर्विसेज, बिना सिम बदले ऐसे एक्टिवेट करें नेटवर्क

Airtel 5G Network: भारती एयरटेल ने गुरुवार को आठ शहरों में 5जी प्लस सेवाएं शुरू कीं और उपयोगकर्ताओं को सिम कार्ड बदलने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि मौजूदा एयरटेल 4जी सिम अब 5जी सक्षम है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 6, 2022, 05:54 PM IST
  • कंपनी ने इन 8 शहरों में शुरू की 5जी सेवाएं
  • 5जी सेवाओं के लाभ के लिए बस ये शर्त है जरूरी
Airtel 5G: इन 8 शहरों में शुरू हुई 5जी सर्विसेज, बिना सिम बदले ऐसे एक्टिवेट करें नेटवर्क

नई दिल्ली: भारती एयरटेल ने गुरुवार को आठ शहरों में 5जी प्लस सेवाएं शुरू कीं और उपयोगकर्ताओं को सिम कार्ड बदलने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि मौजूदा एयरटेल 4जी सिम अब 5जी सक्षम है.

कंपनी ने इन 8 शहरों में शुरू की 5जी सेवाएं

कंपनी ने कहा कि दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी के ग्राहक चरणबद्ध तरीके से एयरटेल 5जी प्लस सेवाओं का आनंद लेना शुरू कर देंगे, क्योंकि यह अपने नेटवर्क का निर्माण और रोल आउट को पूरा करना जारी रखे हुए है.

कंपनी मौजूदा गति की तुलना में 20 से 30 गुना अधिक गति का वादा करती है, जो शानदार आवाज अनुभव और सुपर-फास्ट कॉल कनेक्ट के साथ है. जिन ग्राहकों के पास 5जी स्मार्टफोन हैं, वे अपने मौजूदा डेटा प्लान पर हाई-स्पीड एयरटेल 5जी प्लस का आनंद तब तक उठाएंगे, जब तक कि रिलीज अधिक व्यापक नहीं हो जाता.

5जी सेवाओं के लाभ के लिए बस ये शर्त है जरूरी

भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक और सीईओ गोपाल विट्टल ने कहा, "हमारा समाधान किसी भी 5जी हैंडसेट और ग्राहकों के पास मौजूद मौजूदा सिम पर काम करेगा. ग्राहक अनुभव पर हमारा जुनून अब 5जी समाधान से अलंकृत है जो पर्यावरण के प्रति समवेदनापूर्ण है."

ग्राहकों को अपने हैंडसेट की सेटिंग में जाकर '5जी नेटवर्क' के विकल्प का चुनाव करना होगा. इसके बाद आप सुपरफास्ट इन्टरनेट स्पीड का लाभ उठा सकेंगे. 

विट्टल ने कहा, "एयरटेल 5जी प्लस आने वाले वर्षो में लोगों के संवाद, रहने, काम करने, जुड़ने और खेलने के तरीके को फिर से परिभाषित करने के लिए पूरी तरह तैयार है."
एयरटेल 5जी प्लस एक ऐसी तकनीक पर चलता है जिसे दुनिया में सबसे विकसित पारिस्थितिकी तंत्र के साथ व्यापक स्वीकृति प्राप्त है. यह सुनिश्चित करेगा कि भारत में सभी 5जी स्मार्टफोन एयरटेल नेटवर्क पर निर्बाध रूप से काम करें.

एयरटेल 5जी यूजर्स को मिलेगी सुपरफास्ट एक्सेस की अनुमति

एयरटेल 5जी प्लस हाई-डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटोज को तुरंत अपलोड करने आदि के लिए सुपरफास्ट एक्सेस की अनुमति देगा.

भारती एयरटेल ने पिछले हफ्ते देश में 5जी आधिकारिक लॉन्च के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को स्मार्ट फार्मिग समाधानों के साथ-साथ आपातकालीन स्थितियों में प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल को बदलने के लिए 5जी से जुड़ी एम्बुलेंस का प्रदर्शन किया था.

यह भी पढ़िए: सीनियर सिटीजन इस सरकारी बैंक में जमा करें पैसा, मिल रहा सबसे ज्यादा ब्याज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़