सर्दियों में एबीसी जूस का करें सेवन, हार्ट और किडनी की बीमारी होगी दूर

Health Benefits Of ABC Juice: हेल्दी सेहत के लिए जूस का सेवन करना चाहिए. सर्दियों के मौसम में एबीसी जूस का सेवन करना चाहिए. एबीसी जूस का सेवन करने से कई खतरनाक बीमारियों से बच जा सकता है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 17, 2022, 08:29 AM IST
  • सर्दियों में रोजाना पिएं एबीसी जूस
  • इन बीमारियों से मिलेगा छुटकारा
सर्दियों में एबीसी जूस का करें सेवन, हार्ट और किडनी की बीमारी होगी दूर

नई दिल्ली: ABC Juice Health Benefits: सेहत के लिए जूस बहुत ही अच्छा माना जाता है. एबीसी जूस पोषक तत्वों से भरपूर होता है. लाल, हरे और संतरी रंग के फलों से एबीसी जूस बनाया जाता है. बता दें कि इस जूस में सेब, गाजर और चुकंदर का उपयोग किया जाता है यह जूस कैंसर और हार्ट डिजीज जैसी खतरनाक बीमारी को कंट्रोल करने में मदद करता है. आइए जानते हैं एबीसी जूस पीने के फायदे. 

आंखों के तनाव को करें कम 
जो लोग ऑफिस में दिनभर कंप्यूटर पर काम करते हैं उन्हें एबीसी जूस का सेवन जरूर करना चाहिए. एबीसी जूस आंखों की मांसपेशियों को रिलेक्स करता है साथ ही थकान भी दूर होता है. एबीसी जूस में विटामिन-ए होता है जो कि आंखों की रोशनी बढ़ाने में मदद करता है. 

एबीसी जूस पीने का सही समय 
एबीसी जूस पीने का सही समय दिन का होता है. अधिक फायदे के लिए जूस का सेवन खाली पेट करना चाहिए. नाश्ता करना से एक घंटा पहले एबीसी जूस का सेवन करना चाहिए. अगर सुबह के समय जूस का सेवन नहीं कर सकते हैं तो आप शाम के समय एबीसी जूस पी सकते हैं. 

Disclaimer: इस लेख के द्वारा आप तक जानकारी लाने का प्रयास किया है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें. यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.

इसे भी पढ़ें: अल्कोहल के साथ चखना क्यों खाना चाहिए? जानिए इसके पीछे का कारण 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़