Aaj ka Mausam: यूपी में पांच दिन तक रहेगा बहुत घना कोहरा, जानिए दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

Aaj ka Mausam: अभी उत्तर भारत में कंपकंपाती हुई सर्दी का सितम जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले पांच दिनों तक उत्तर प्रदेश में घने से बहुत घना कोहरा रहने वाला है. वहीं पूरे उत्तर भारत में अगले दो दिनों तक कोल्ड डे के हालात रहेंगे. इधर दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 27, 2024, 08:34 AM IST
  • शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री से भी नीचे गिरा
  • हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में हल्की बर्फबारी
Aaj ka Mausam: यूपी में पांच दिन तक रहेगा बहुत घना कोहरा, जानिए दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्लीः Aaj ka Mausam: अभी उत्तर भारत में कंपकंपाती हुई सर्दी का सितम जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले पांच दिनों तक उत्तर प्रदेश में घने से बहुत घना कोहरा रहने वाला है. वहीं पूरे उत्तर भारत में अगले दो दिनों तक कोल्ड डे के हालात रहेंगे. इधर दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. शनिवार सुबह आंशिक रूप से बादल छाए रहने और मध्यम कोहरे का अनुमान जताया.

 

शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री से भी नीचे गिरा
वहीं दिल्ली में शुक्रवार सुबह की शुरुआत घने कोहरे से हुई लेकिन दिन चढ़ने के साथ आसमान साफ हुआ. दिल्ली में अधितकम तापमान 20.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम रहा. इसी तरह न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 4.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

दिल्ली का एक्यूआई फिर गंभीर श्रेणी में पहुंचा 
राष्ट्रीय राजधानी में 24 घंटे का औसत एक्यूआई तीन दिन में दूसरी बार 400 अंक के पार जाने के बावजूद केंद्र ने शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण पर नियंत्रण लगाने के लिए सख्त उपायों के कार्यान्वयन में देरी करने का फैसला किया. दिल्ली का 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) शाम चार बजे 409 था. 

हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में हल्की बर्फबारी
वहीं शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में हल्की बर्फबारी हुई. इससे कुछ इलाकों में लंबे समय से जारी शुष्क दौर समाप्त हो गया. स्थानीय मौसम विभाग के अनुसार कुल्लू जिले में 'अटल टनल' के उत्तरी पोर्टल, चंबा जिले के भरमौर और पांगी में हल्की बर्फबारी हुई. मौसम विभाग ने बताया कि रोहतांग दर्रे, बारालाचा दर्रे, शिंकुला दर्रे और कुंजुम दर्रे में हल्की से मध्यम बर्फबारी हुई. 

मध्य पहाड़ी इलाकों में 30 और 31 को बर्फबारी के आसार
राज्य की ऊपरी पहाड़ियों पर 31 जनवरी तक अलग-अलग इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना है. वहीं मध्य पहाड़ी इलाकों में 29 जनवरी तक मौसम शुष्क रहेगा. 30 व 31 जनवरी को मध्य पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और अलग-अलग इलाकों में बारिश होने की संभावना है जबकि निचली पहाड़ियों व मैदानी इलाकों में 31 जनवरी तक मौसम शुष्क बना रहेगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़