IPL 2023: प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची राजस्थान को लेकर चहल ने किया बड़ा खुलासा

भारत और राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने मंगलवार को दावा किया कि ‘इंपेक्ट प्लेयर’ के नए नियम से पिछले साल के इंडियन प्रीमियर लीग उप विजेता राजस्थान रॉयल्स को फायदा हुआ है.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Apr 18, 2023, 08:50 PM IST
  • जानिए क्या बोले युजवेंद्र चहल
  • प्वाइंट्स टेबल पर टॉप पर आरआर
IPL 2023: प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची राजस्थान को लेकर चहल ने किया बड़ा खुलासा

नई दिल्लीः भारत और राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने मंगलवार को दावा किया कि ‘इंपेक्ट प्लेयर’ के नए नियम से पिछले साल के इंडियन प्रीमियर लीग उप विजेता राजस्थान रॉयल्स को फायदा हुआ है. रॉयल्स की टीम अपने शुरुआती पांच में से चार मुकाबले जीतकर अभी अंक तालिका में शीर्ष पर चल रही है. 

जानिए क्या बोले चहल
नए नियम के तहत स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर राजस्थान के गेंदबाज एडम जंपा (चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 43 रन पर एक विकेट), मुरुगन अश्विन (दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बिना विकेट के 11 रन) और नवदीप सैनी (सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बिना विकेट के 34 रन) प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे लेकिन बल्लेबाजों ने अहम पारियां खेली. गुवाहाटी में ध्रुव जुरेल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 15 गेंद में नाबाद 32 रन की पारी खेली और टीम को लगभग जीत दिला ही दी थी लेकिन अंतत: रॉयल्स को पांच रन से हार का सामना करना पड़ा. 

5 में 4 मैच जीती है राजस्थान
देवदत्त पडिक्कल ने इसके बाद गुजरात टाइटंस के खिलाफ 26 रन की महत्वपूर्ण पारी खेलकर रॉयल्स को 2022 के आईपीएल चैंपियन के खिलाफ चार मुकाबलों में पहली जीत दिलाई. पांच मैच में दो बार इंपेक्ट प्लेयर से स्थानांतरित होकर बाहर जाने वाले चहल ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ मुकाबले से पूर्व मीडिया से कहा, ‘‘ध्रुव और देव (पडिक्कल) ने जिस तरह बल्लेबाजी की उसे देखते हुए यह (इंपेक्ट प्लेयर नियम) हमारे पक्ष में रहा है. 

यह फायदे की स्थिति है क्योंकि बल्ले से मेरा कोई काम नहीं है. जब आप बड़े लक्ष्य का पीछा कर रहे होते हो तो अतिरिक्त बल्लेबाज के शामिल होने से मदद मिलती है जो फायदे की स्थिति होती है.’’ रॉयल्स ने अपने शुरुआती दो ‘घरेलू’ मैच गुवाहाटी में खेले और बुधवार रात टीम मौजूदा सत्र में पहली बार यहां अपने घरेलू मैदान सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेलेगी. चहल ने कहा, ‘‘यहां का मैदान बड़ा है इसलिए स्पिनर के रूप में मैं खुश हूं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़