धोनी जैसे हैं संजू सैमसन, राजस्थान के कप्तान को लेकर ग्रीम स्वान ने किया बड़ा कमेंट

आईपीएल 2023 के एक शानदार मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 9 विकेट से जीत हासिल की. केकेआर के खिलाफ इस जीत ने पिछले कुछ मैचों से राजस्थान के लगातार चलने वाले हार का सिलसिला भी तोड़ दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 12, 2023, 06:59 PM IST
  • युवा धोनी की तरह है संजू सैमसन
  • काफी धैर्य के साथ कप्तानी करते है संजू सैमसन
धोनी जैसे हैं संजू सैमसन, राजस्थान के कप्तान को लेकर ग्रीम स्वान ने किया बड़ा कमेंट

नई दिल्ली: आईपीएल 2023 के एक शानदार मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 9 विकेट से जीत हासिल की. केकेआर के खिलाफ इस जीत ने पिछले कुछ मैचों से राजस्थान के लगातार चलने वाले हार का सिलसिला भी तोड़ दिया. राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस सत्र की शानदार शुरुआत की लेकिन इसके बाद टीम को लगातार तीन मैच में हार का सामना करना पड़ा और अभी अंक तालिका में टीम तीसरे स्थान पर है. राजस्थान, केकेआर के खिलाफ अपना पिछला मैच काफी आसानी से जीती थी.  इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने धोनी से जुड़ा एक बड़ा बयान दिया है. स्वान ने कहा है कि राजस्थान रॉयल्स के कैप्टन संजू सैमसन 'युवा धोनी' जैसे हैं. 

काफी धैर्य के साथ खेलते है संजू सैमसन
ग्रीम स्वान का मानना है कि राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन की धैर्य और खेल को समझने की क्षमता के बिल्कुल धोनी जैसी है.इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने कहा कि संजू बहुत शांत है, वह बहुत आश्वस्त है, मुझे लगता है कि अपनी कप्तानी के साथ वह युवा महेंद्र सिंह धोनी की तरह है. वह धैर्य नहीं खोता और उसे पता रहता है कि क्या चल रहा है और वह खेल को अच्छी तरह पढ़ता है. सैमसन ने 11 मैच में 154.77 के स्ट्राइक रेट से 308 रन बनाए हैं और अपने खिलाड़ियों का अच्छी तरह इस्तेमाल करते हुए टीम को प्ले ऑफ की दौड़ में बनाए रखा है.

मुझे संजू का नेतृत्व करना काफी पंसद
स्वान ने बताया कि मुझे संजू का नेतृत्व करना काफी अच्छा लगता है. उसके पास प्रतिभा है. वह कुछ मैचों में उतनी अच्छी पारी नहीं खेल पाते पर फिर शानदार पारी खेलता है. मुझे ऐसा लगता है कि वह राजस्थान के लिए काफी भरोसेमंद बन गया है.’’ रॉयल्स की टीम शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलेगी.

इसे भी पढ़ें-  प्लेऑफ में जगह बनाने के इरादे से उतरेंगी मुंबई और गुजरात की टीम ,जानें वानखेडे़ का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़