WTC फाइनलः जानिए क्यों भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने बांधी काली पट्टी, रखा मौन

भारत और ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमों ने बुधवार को यहां विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के शुरुआती दिन पिछले सप्ताह ओडिशा रेल दुर्घटना में मारे गए 288 लोगों की याद में एक मिनट का मौन रखा और बांह पर काली पट्टी बांधी

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 7, 2023, 07:15 PM IST
  • ओवल में चल रहा है मुकाबला
  • भारत को 10 साल से आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार
WTC फाइनलः जानिए क्यों भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने बांधी काली पट्टी, रखा मौन

नई दिल्लीः भारत और ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमों ने बुधवार को यहां विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के शुरुआती दिन पिछले सप्ताह ओडिशा रेल दुर्घटना में मारे गए 288 लोगों की याद में एक मिनट का मौन रखा और बांह पर काली पट्टी बांधी. मैच शुरू होने से पहले एक मिनट का मौन रखा गया तथा यहां तक की ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी शोक की इस घड़ी में प्रतिद्वंदी टीम के प्रति एकजुटता दिखाते हुए काली पट्टी बांधी. 

बीसीसीआई ने जारी किया बयान
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने मीडिया को जारी बयान में कहा,‘‘ भारतीय क्रिकेट टीम ओवल में आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के पहले दिन का खेल शुरू होने से पहले ओडिशा रेल दुर्घटना के पीड़ितों की याद में एक मिनट का मौन रखेगी.’’ इसमें कहा गया है,‘‘भारतीय टीम को लोगों के मारे जाने का गहरा दुख है और इस हादसे में जान गवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती है. इस हादसे से प्रभावित लोगों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए भारतीय टीम काली पट्टी बांधेगी.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में बुधवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत ने इस मैच में चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला किया है जिसके कारण ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली है. मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और ऑलराउंडर शारदुल ठाकुर तेज गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे जबकि ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा अंतिम एकादश में एकमात्र स्पिनर हैं. ऑस्ट्रेलिया ने भी इस मैच में तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड को मौका दिया है. 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन-भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज.

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन लायन, मिचेल स्टार्क, स्कॉट बोलैंड.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़