World Cup: भारतीय फैंस को लेकर अफगान कप्तान ने जो कहा, सुनकर दिन बन जाएगा

शाहिदी ने कहा कि मैदान के बाहर भी भारतीय प्रशंसक पूरा समर्थन कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘साथ ही मैदान के बाहर जब वे हमें पहचानते हैं कि हम अफगानिस्तान टीम के खिलाड़ी हैं तो वे हमें बहुत सम्मान और प्यार देते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 6, 2023, 09:20 PM IST
  • अफगानिस्तान का ऑस्ट्रेलिया से है मैच
  • इस खिलाड़ी का रोल होगा अहम
World Cup: भारतीय फैंस को लेकर अफगान कप्तान ने जो कहा, सुनकर दिन बन जाएगा

नई दिल्लीः  कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने सोमवार को कहा कि अफगानिस्तान की टीम विश्व कप के दौरान भारतीय प्रशंसकों के समर्थन से काफी हद तक प्रेरित हुई है और मानसिकता में बदलाव से उनकी टीम पिछले चरण की तुलना में इस टूर्नामेंट में ज्यादा जीत हासिल करने में सफल रही है. अफगानिस्तान लगातार तीन मैच जीतकर पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाने का लक्ष्य बनाये है जिससे टीम लीग चरण के अंतिम दो मैच जीतने की कोशिश करेगी.

ऑस्ट्रेलिया से है भिड़ंत
मंगलवार को अफगानिस्तान की टीम आस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. शाहिदी ने मैच पूर्व संध्या पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा,  हम जैसा यहां खेल दिखा रहे हैं, स्वदेश में सभी इसे पसंद कर रहे हैं. देशवासी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं और हमारी उपलब्धियों से बहुत खुश हैं. उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय लोगों ने हमारा पूरे टूर्नामेंट में समर्थन किया है. वे प्रत्येक मैच में स्टेडियम में आ रहे हैं और हमारा समर्थन कर रहे हैं. इससे हमें प्रेरणा मिल रही है. 

भारतीय फैंस को लेकर ये कहा
शाहिदी ने कहा कि मैदान के बाहर भी भारतीय प्रशंसक पूरा समर्थन कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘साथ ही मैदान के बाहर जब वे हमें पहचानते हैं कि हम अफगानिस्तान टीम के खिलाड़ी हैं तो वे हमें बहुत सम्मान और प्यार देते हैं. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘ इनमें से एक व्यक्ति जो एक टैक्सी ड्राइवर था, मुझे बिना पैसे ही मेरे गंतव्य तक ले गया. भारत में लोग हमें इसी तरह प्यार दे रहे हैं. हम इसके आभारी हैं. ‘‘ 

शाहिदी ने यह भी कहा कि अच्छे प्रदर्शन के लिए टीम की मानसिकता में बदलाव भी जरूरी था. उन्होंने कहा, ‘‘विश्व कप में हमारा पिछला प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं था, हमने सिर्फ एक ही मैच जीता था. लेकिन इस विश्व कप में, हमें विश्वास था कि हम बेहतर कर सकते हैं. ’’ अफगानिस्तान के कप्तान ने कहा, ‘‘पहले अन्य टीमों और हमारे बीच जो अंतर था, मुझे लगता है कि अब हम उनके बराबर हैं जो शीर्ष स्तर की हैं. 

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी टीम में काफी प्रतिभा है और हमने जो कड़ी मेहनत की है, उसे देखते हुए हमें विश्वास है कि हम ऐसा कर सकते हैं, हम यह हासिल कर सकते हैं. ’’ शाहिदी ने कहा, ‘‘भरोसा, कड़ी मेहनत और प्रतिभा ये तीन चीजें हैं जो हमारी टीम में है. शुरूआत से हमें विश्वास था लेकिन इसके लिए हमें जीत हासिल करनी होगी. जब हम इंग्लैंड के खिलाफ जीते तो यह भरोसा और बढ़ गया और इसके बाद पाकिस्तान को हराकर इसमें और इजाफा हुआ. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़