क्या IPL से संन्यास लेने जा रहे हैं एमएस धोनी? बोले- कल करूंगा बड़ा खुलासा

लोग कयास लगा रहे हैं कि कहीं धोनी आईपीएल से संन्यास तो नहीं लेने जा रहे. महेंद्र सिंह धोनी ने अपने फेसबुक पेज पर 24 सितंबर को एक पोस्ट किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 24, 2022, 08:16 PM IST
  • क्या IPL से संन्यास लेने जा रहे हैं एमएस धोनी?
  • इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ चुके हैं माही
क्या IPL से संन्यास लेने जा रहे हैं एमएस धोनी? बोले- कल करूंगा बड़ा खुलासा

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बड़ी घोषणा की है. जब पूरा देश 2007 के ऐतिहासिक टी20 वर्ल्डकप के 15 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है तब धोनी ने घोषणा की है कि वे 25 सितंबर को 2 बजे लाइव आकर कोई बड़ा ऐलान करेंगे. 

फैंस उनके इस बयान से हैरान हैं. लोग कयास लगा रहे हैं कि कहीं धोनी आईपीएल से संन्यास तो नहीं लेने जा रहे. महेंद्र सिंह धोनी ने अपने फेसबुक पेज पर 24 सितंबर को एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि 25 सितंबर दोपहर 2 बजे मैं आप सभी के साथ एक खास खबर साझा करूंगा. आप सभी को वहां पर देखने की उम्मीद है. 

इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ चुके हैं माही

एमएस धोनी ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था. धोनी ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला 2019 के वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. कई क्रिकेटरों ने सोशल मीडिया पर कुछ बड़ा ऐलान करने वाली पोस्ट पहले भी की हैं. लेकिन जब फैंस ने उनके ऐलान के बारे में सुना तो चौंक गए. 

पिछले दिनों सौरव गांगुली ने भी कुछ नया करने की घोषणा की थी लेकिन जब समय आया तो पता चला कि वे एक एप की शुरुआत करने जा रहे थे. गांगुली के समय भी अटकलें लगी थीं कि कहीं वे बीसीसीआई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा तो नहीं देने जा रहे हैं. लोगों का कहना है कि अधिक से अधिक इंगेजमेंट पाने के लिए क्रिकेटर ऐसी टैक्टिक्स अपनाते हैं. हालांकि धोनी ने पहले कभी ऐसा नहीं किया. 

धोनी का क्रिकेट करियर

41 साल के एमएस धोनी ने 350 वनडे, 98 टी20 इंटरनेशनल और 90 टेस्ट मैच खेलकर 17266 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 108 अर्धशतक और 16 शतक लगाए. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया तीन आईसीसी खिताब जीतने में सफल रही थी.  कुछ फैन्स ने लिखा कि यह कुछ डराने वाला लग रहा है, जबकि कुछ फैन्स ने लिखा कि अब तो इंटरनेट पूरी तरह क्रैश होने वाला है. 

ये भी पढ़ें- IND vs AUS T20: रोहित शर्मा की जिंदगी बदल देगा तीसरा मैच, महानतम रिकॉर्ड रचने से एक कदम दूर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़