FIFA World Cup Preview: क्या खत्म होगा रोनाल्डो का दशकों पुराना इंतजार, घाना के खिलाफ कितनी ताकतवर है पुर्तगाल

Portugal vs Ghana Predictions and Preview: रोनाल्डो ने यूनाइटेड से आपसी सहमति से नाता तोड़ने से पहले कहा था कि पुर्तगाल की तरफ से विश्वकप अभियान के दौरान उनके क्लब से जुड़े मसले उन्हें प्रभावित नहीं करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 23, 2022, 03:55 PM IST
  • रोनाल्डो के लिए सबसे स्पेशल है ये वर्ल्डकप
  • घाना है वर्ल्डकप की सबसे कमजोर
FIFA World Cup Preview: क्या खत्म होगा रोनाल्डो का दशकों पुराना इंतजार, घाना के खिलाफ कितनी ताकतवर है पुर्तगाल

नई दिल्ली: Portugal vs Ghana Predictions and Preview: पुर्तगाल और घाना के बीच गुरुवार को यहां होने वाले मैच में सभी की निगाहें स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर टिकी होंगी जो कि अपना पांचवां और संभवत: अंतिम विश्वकप खेल रहे हैं. यह 37 वर्षीय खिलाड़ी मंगलवार से बिना क्लब का है क्योंकि मैनचेस्टर यूनाइटेड ने उनका अनुबंध रद्द कर दिया है. 

रोनाल्डो के लिए सबसे स्पेशल है ये वर्ल्डकप

रोनाल्डो ने यूनाइटेड के कोच एरिक टेन हैग, क्लब के मालिक और साथी खिलाड़ियों की आलोचना की थी. रोनाल्डो के पास क्लब स्तर पर अभी कोई टीम नहीं है और ऐसे में विश्वकप में उनका प्रदर्शन यह तय करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा यह दिग्गज खिलाड़ी भविष्य में किस टीम से जुड़ेगा. पांच बार वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए रोनाल्डो का चरम संभवत: बीत चुका है लेकिन जब वह अपने रंग में होते हैं तो फिर उनके सामने कोई भी टीम नहीं टिक पाती है. 

रोनाल्डो ने यूनाइटेड से आपसी सहमति से नाता तोड़ने से पहले कहा था कि पुर्तगाल की तरफ से विश्वकप अभियान के दौरान उनके क्लब से जुड़े मसले उन्हें प्रभावित नहीं करेंगे. रोनाल्डो अभी तक विश्वकप नहीं जीत पाए हैं और पहली बार ट्रॉफी हासिल करना ही इस विश्वकप में उनके लिए प्रेरणा होगी. इसके अलावा किसी नये क्लब को आकर्षित करना उनके लिए बोनस जैसा होगा. 

घाना है वर्ल्डकप की सबसे कमजोर

पुर्तगाल का सामना पहले मैच में ही उस टीम घाना से है जो कि विश्व कप में भाग ले रही सबसे कम रैंकिंग की टीम है लेकिन उसे छुपा रुस्तम माना जा रहा है. घाना की विश्व रैंकिंग 61 है. इस ग्रुप में उरूग्वे और दक्षिण कोरिया जैसी उलटफेर करने में सक्षम टीमें भी हैं. 

इसके अलावा सऊदी अरब ने लियोनेल मेसी की अगुवाई वाले अर्जेंटीना को हराकर कमजोर टीमों को यह संदेश दे दिया है कि विश्वकप में कुछ भी असंभव नहीं है और वे अपने दिन पर उलटफेर कर सकती हैं. घाना के पास थामस पार्टे और मोहम्मद कुदुस जैसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने यूरोपीय क्लबों में अच्छा प्रदर्शन किया है. पुर्तगाल को इन खिलाड़ियों से सतर्क रहना होगा. 

ये भी पढ़ें- नहीं दूर हो रहा रोहित शर्मा और कोहली का संकट, कंगारू खिलाड़ियों का जलवा कायम

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़