CWG 2022: पिता चलाते हैं पान की दुकान, बर्मिंघम में संकेत महादेव सरगर की चांदी

Weightlifter Sanket Sargar CWG 2022: सरगर स्वर्ण पदक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन क्लीन एंड जर्क में दो प्रयास नाकाम रहने से वह एक किलो से चूक गए. उन्होंने 248 किलो (113 और 135 किलो) वजन उठाकर रजत पदक जीता.  

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Jul 30, 2022, 04:49 PM IST
  • पान की दुकान चलाते हैं संकेत के पिता
  • बर्मिंघम CWG में जीता सिल्वर मेडल
CWG 2022: पिता चलाते हैं पान की दुकान, बर्मिंघम में संकेत महादेव सरगर की चांदी

नई दिल्ली: Weightlifter Sanket Sargar CWG 2022:  बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में संकेत महादेव सरगर ने हिंदुस्तान को पहला मेडल दिलाया. सरगर स्वर्ण पदक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन क्लीन एंड जर्क में दो प्रयास नाकाम रहने से वह एक किलो से चूक गए. उन्होंने 248 किलो (113 और 135 किलो) वजन उठाकर रजत पदक जीता.  

पान की दुकान चलाते हैं संकेत के पिता

संकेत सरगर महाराष्ट्र के सांगली में पिता की पान की दुकान और खाने की दुकान में मदद करते हैं. वह अपने पिता को अब आराम करते हुए देखना चाहते हैं. संकेत के बारे में कई एक्सपर्ट बोल रहे थे कि वे CWG 2022 में देश को गोल्ड दिलाएंगे क्योंकि उन्होंने इस साल फरवरी में सिंगापुर वेटलिफ्टिंग इंटरनेशनल में 256 किग्रा (स्नैच में 113 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 143 किग्रा) उठाकर कॉमनवेल्थ और राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ दिया था. उनके पास गोल्ड जीतने का मौका भा था लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और क्लीन एंड जर्क में एक प्रयास उनका नाकाम हो गया. 

पिता की करना चाहते हैं मदद

संकेत महादेव सरगर ने हाल ही में कहा था कि अगर मैं स्वर्ण जीत लेता हूं तो अपने पिता की मदद करूंगा. उन्होंने मेरे लिए काफी दुख उठाए हैं. मैं उन्हें अब खुशियां देना चाहता हूं. संकेत अब पेरिस ओलंपिक में स्वर्ण जीतना चाहते हैं. संकेत खुद को मिलने वाली इनामी राशि से अपने परिवार की मदद करना चाहते हैं. 

भारत के लिए पुरुषों में पिछली बार राष्ट्रमंडल खेलों में सतीश शिवलिंगम और रंगला वेंकट राहुल ने स्वर्ण जीता था. 55 किग्रा भारवर्ग में हिस्सा लेने वाले संकेत उस विरासत को जारी रखने में कामयाब नहीं हुए. भरोत्तोलन 19वीं बार राष्ट्रमंडल खेलों में है. हालांकि संकेत के पास अभी तमाम उपलब्धियां हासिल करने का मौका है. संकेत का अगला लक्ष्य 2024 में होने वाले ओलंपिक गेम्स हैं. 

ये भी पढ़ें- CWG 2022: सावन में 'महादेव' ने दिलाया पहला मेडल, संकेत सरगर ने जीता रजत पदक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़