कब जारी होगा IPL 2024 का शेड्यूल, जानें आगामी लोकसभा चुनाव से क्या है कनेक्शन

Indian Premier League 2024 Schedule: साल 2024 में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 17वां एडिशन खेला जाएगा. इसे लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. क्रिकेट के करोड़ों फैंस को IPL के आगाज का इंतजार है. हालांकि, इससे पहले 19 दिसंबर को IPL 2024 के ऑक्शन का आयोजन होना है. यहां 70 खिलाड़ियों के भविष्य का फैसला होगा. एक अनुमान के मुताबिक इन 70 जगहों पर 700 से ज्यादा खिलाड़ी अपना नाम दर्ज करा चुके हैं, लेकिन इनमें से शॉर्टलिस्ट खिलाड़ियों को ही ऑक्शन में मौका दिया जाएगा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 6, 2023, 02:30 PM IST
  • क्या भारत में ही खेले जाएंगे IPL के मुकाबले
  • साल 2024 में खेला जाएगा IPL का 17वां एडिशन
कब जारी होगा IPL 2024 का शेड्यूल, जानें आगामी लोकसभा चुनाव से क्या है कनेक्शन

नई दिल्लीः Indian Premier League 2024 Schedule: साल 2024 में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 17वां एडिशन खेला जाएगा. इसे लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. क्रिकेट के करोड़ों फैंस को IPL के आगाज का इंतजार है. हालांकि, इससे पहले 19 दिसंबर को IPL 2024 के ऑक्शन का आयोजन होना है. यहां 70 खिलाड़ियों के भविष्य का फैसला होगा. एक अनुमान के मुताबिक इन 70 जगहों पर 700 से ज्यादा खिलाड़ी अपना नाम दर्ज करा चुके हैं, लेकिन इनमें से शॉर्टलिस्ट खिलाड़ियों को ही ऑक्शन में मौका दिया जाएगा. 

डेट शीट आने के बाद जारी हो सकता है IPL का शेड्यूल
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो आईपीएल 2024 का शेड्यूल तब तक जारी नहीं किया जाएगा, जब तक अगले साल देश में होने वाले आम चुनावों के तारीखों का ऐलान नहीं हो जाता है. इसका मतलब यह हुआ कि जब इलेक्शन कमीशन अगले साल देश में होने वाले लोकसभा चुनावों के तारीखों का ऐलान कर देगा, तभी IPL गवर्निंग काउंसिल की ओर से IPL 2024 का शेड्यूल जारी किया जाएगा. 

क्या भारत में ही खेले जाएंगे IPL के मुकाबले
कुछ फैंस के मन में यह भी सवाल चल रहा है कि क्या आईपीएल 2024 के मुकाबले भारत में ही खेले जाएंगे. क्योंकि लोकसभा चुनाव को लेकर सुरक्षा देश में एक बड़ा मुद्दा रहेगा. ऐसे में इस मुद्दे पर भी फैसला IPL गवर्निंग काउंसिल की ओर से आम चुनावों की डेट शीट आने के बाद ही लिया जाएगा. 

नहीं है कोई ऑफिशियल जानकारी
कुल मिलाकर इतना स्पष्ट है कि आईपीएल 2024 के मुकाबले कब से खेले जाएंगे, इसको लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी अभी नहीं है. हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि BCCI आईपीएल का आजाग मार्च के तीसरे हफ्ते में करवा सकती है. वहीं, इसके मई के तीसरे हफ्ते तक चलने के चांसेस रहेंगे. 

ये भी पढ़ेंः Happy Birthday Ravindra Jadeja: बचपन में ही मुसीबतों के पहाड़ से चट्टान जैसा हौसला लेकर भिड़े, तब जाकर बने 'सर' जडेजा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़