विराट कोहली अभी कितने दिन खेलेंगे क्रिकेट, बचपन के कोच ने किया शॉकिंग खुलासा

विराट के नंबर 3 के बजाय नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने की बहस के बारे में जब राजकुमार से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि विराट नंबर-3 पर सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 18, 2023, 09:56 PM IST
  • जानिए क्या बोले बचपन के कोच
  • कहा- लंबा है कोहली का करियर
विराट कोहली अभी कितने दिन खेलेंगे क्रिकेट, बचपन के कोच ने किया शॉकिंग खुलासा

नई दिल्लीः विराट कोहली के 18 अगस्त 2023 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पूरे होने पर बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने उनके करियर से जुड़ी कुछ खास यादें साझा की. कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने कहा कि विराट की फिटनेस स्तर और बेहतरीन फॉर्म को देखते हुए उन्हें पूरा भरोसा है कि वो अभी कम से कम पांच से सात साल तक खेलेंगे.

जानिए क्या बोले बचपन के कोच
राजकुमार ने एक यूट्यूब चैनल पर कहा, "विराट गॉड गिफ्टेड हैं. जब वह मेरी अकादमी में आया, वह हमेशा सबसे खास क्रिकेटर रहा. जिसने भी उसे देखा, उन्हें पता था कि वह बहुत दूर तक जाएगा. यह उनकी प्रतिभा और कड़ी मेहनत ही है, जिसने उन्हें आज इस मुकाम तक पहुंचाया है.

उनकी कार्य नीति कुछ ऐसी है जिसे हर युवा को सीखना चाहिए. भगवान ने उन्हें अच्छी तकनीक दी है. इस दिन मैं केवल यही कामना कर सकता हूं कि वह अगले पांच से सात वर्षों तक बने रहें और भारतीय टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करें.

कहा- नंबर तीन पर बेहतर कोहली
विराट के नंबर 3 के बजाय नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने की बहस के बारे में जब राजकुमार से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि विराट नंबर-3 पर सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. जब वह कप्तान थे, तो उन्होंने टीम के लिए कई बार अपने बैटिंग ऑर्डर का बलिदान दिया. उन्होंने पारी की शुरुआत की और नंबर 4 पर बल्लेबाजी भी की. लेकिन जब वह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ नंबर 3 बल्लेबाज हैं, तो उसे उसी स्थान पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. आप उनका बल्लेबाजी क्रम क्यों बदलेंगे?

इसके बाद उन्होंने बताया कि विराट के नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने से टीम को काफी फायदा हुआ है. जिस तरह से वह अपनी पारी की योजना बनाते हैं और टीम के अन्य बल्लेबाजों को अपने साथ लेकर चलते हैं, वह उन्हें बहुत खास बनाता है. जब उन्होंने वनडे में नंबर-3 स्थान पर ढेर सारे रन बनाए हैं, तो उन्हें अपना बल्लेबाजी क्रम क्यों बदलना चाहिए? मुझे नहीं लगता कि इसके आसपास कोई चर्चा नहीं होनी चाहिए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़