T20 World Cup में इन दो गेंदबाजों की जगह पक्की, कोच ने किया इशारा

पारस म्हाम्ब्रे ने कहा कि वे हर दिन कितना सीखना चाहते हैं और अपने खेल में सुधार करना चाहते हैं इससे मैं काफी प्रभावित हूं. जब आप कोच होते हैं तो संवाद दोतरफा होता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 2, 2022, 04:44 PM IST
  • गेंदबाजी कोच ने की अर्शदीप और आवेश की तारीफ
  • पारस ने इन दो खिलाड़ियों को दिया संकेत
T20 World Cup में इन दो गेंदबाजों की जगह पक्की, कोच ने किया इशारा

नई दिल्ली: India vs West Indies: टीम इंडिया इस समय वेस्टइंडीज में 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने में व्यस्त है. रोहित शर्मा की अगुवाई में आगामी वर्ल्डकप को देखते हुए ये सीरीज सबसे अहम है. बीसीसीआई इस द्विपक्षीय सीरीज के सहारे कई तीर चल रही है. इसका खुलासा खुद भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने किया. 

T20 World Cup 2022 के लिए गेंदबाजी सुधारने पर फोकस

उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से टीम प्रबंधन को आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिये गेंदबाजी आक्रमण तय करने में मदद मिलेगी. म्हाम्ब्रे ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह (टी20) विश्व कप के लिए हमारी तैयारी का हिस्सा है. 

अभी हम विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रहे हैं और युवाओं को मौका दे रहे हैं ताकि यह पता लगा सकें कि हमारे लिए कौन उपयोगी है. इस तरह से योजना बनाना आसान होता है.’’ म्हाम्ब्रे ने आवेश खान और अर्शदीप सिंह सहित टीम के युवा तेज गेंदबाजों और अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की प्रशंसा की. 

गेंदबाजी कोच ने की अर्शदीप और आवेश की तारीफ

उन्होंने कहा कि इन गेंदबाजों ने जो काबिलियत दिखाई उससे मैं बहुत खुश हूं. पिछले दो मैचों में अर्शदीप और आवेश ने दबाव की परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने की अपनी काबिलियत दिखाई जिससे मैं बहुत खुश हूं.

पारस म्हाम्ब्रे ने कहा कि वे हर दिन कितना सीखना चाहते हैं और अपने खेल में सुधार करना चाहते हैं इससे मैं काफी प्रभावित हूं. जब आप कोच होते हैं तो संवाद दोतरफा होता है. इससे आपसी संवाद आसान हो जाता है. हां हम भिन्न खिलाड़ियों के साथ अलग तरह की रणनीति अपनाते हैं. हमारे पास जसप्रीत बुमराह है जो यहां नहीं खेल रहे हैं. हमारे पास मोहम्मद शमी है. लेकिन मैं इसे युवा गेंदबाजों को खुद को साबित करने के मौके के रूप में देखता हूं.

पारस ने इन दो खिलाड़ियों को दिया संकेत

पारस म्हाम्ब्रे ने 23 वर्षीय अर्शदीप सिंह की जमकर प्रशंसा की और साथ ही उन्होंने आवेश खान की गेंदबाजी को भी सराहा. उन्होंने आगामी टी20 वर्ल्डकप को लेकर संकरेत दे दिया है कि किन गेंदबाजों पर कोच और मैनेजमेंट विचार कर रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘मैं लंबे समय विशेषकर आईपीएल से उनके प्रदर्शन पर गौर कर रहा हूं. उसकी सबसे बड़ी विशेषता दबाव में अच्छा प्रदर्शन करने की है. वह पहले पावरप्ले और फिर डैथ ओवरों में भी गेंदबाजी करता है.’’ 

ये भी पढ़ें- Commonwealth Games: क्या है देश दुनिया में वेटलिफ्टिंग का इतिहास, कैसे ये खेल बना भारत के लिए मेडल की खान

ट्रेंडिंग न्यूज़