ODI WC की टीम इंडिया ने शुरू की तैयारी, इन युवा खिलाड़ियों पर होगी नजर

पुरुष एकदिवसीय विश्व कप शुरू होने में सिर्फ दो महीने से अधिक का समय बचा है, भारत गुरुवार से शुरू होने वाली श्रृंखला के पहले मैच में वेस्टइंडीज का सामना करते हुए इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए अपनी तैयारी को फिर से शुरू करने और बेहतर बनाने का लक्ष्य रखेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 26, 2023, 10:25 PM IST
  • जानें किन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर
  • भारत के पास वर्ल्डकप जीतने का मौका
ODI WC की टीम इंडिया ने शुरू की तैयारी, इन युवा खिलाड़ियों पर होगी नजर

नई दिल्लीः पुरुष एकदिवसीय विश्व कप शुरू होने में सिर्फ दो महीने से अधिक का समय बचा है, भारत गुरुवार से शुरू होने वाली श्रृंखला के पहले मैच में वेस्टइंडीज का सामना करते हुए इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए अपनी तैयारी को फिर से शुरू करने और बेहतर बनाने का लक्ष्य रखेगा.

कई खिलाड़ियों की इंजरी चिंता का विषय
भारतीय टीम के कई नियमित खिलाड़ी अभी भी विभिन्न प्रकार की चोटों से उबरने की राह पर हैं, वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और उमरान मलिक जैसे खिलाड़ियों के लिए घरेलू एकदिवसीय विश्व कप खेलने के लिए अपना दावा मजबूत करने का मौका पेश करती है.

सूर्या के पास बड़ा मौका
श्रेयस अय्यर के बाहर होने से, मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में शून्य की हैट्रिक दर्ज करने के बावजूद सूर्यकुमार यादव को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका दिए जाने की संभावना है. केएल राहुल की अनुपस्थिति में, जो दाहिनी जांघ की चोट से उबरने की राह पर हैं, इशान किशन और संजू सैमसन प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर के स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे.

ईशान किशन को बनानी होगी जगह
बाएं हाथ के बल्लेबाज किशन पिछले साल चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ अपने सनसनीखेज दोहरे शतक के बाद वनडे मंच पर आग नहीं लगा पाए हैं. दूसरी ओर, सैमसन ने वनडे में मिले छिटपुट मौकों पर अच्छा प्रदर्शन किया है और उनके पास कैरेबियन में लगातार तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने का मौका है.

हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा के एकादश में खेलने की उम्मीद के साथ, भारत को दूसरे स्पिनर के रूप में कलाई-स्पिन जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के बीच चयन करना होगा. भारत को यह भी देखना होगा कि क्या मलिक, जिन्होंने टी20 की तुलना में वनडे में बेहतर प्रदर्शन किया है, मोहम्मद सिराज के साथ एक्स-फैक्टर पेस-बॉलिंग विकल्प हो सकते हैं, जयदेव उनादकट या मुकेश कुमार तीसरे पेसर होंगे.

दूसरी ओर, जिम्बाब्वे में क्वालीफायर में हार के कारण इस साल के एकदिवसीय विश्व कप के लिए बस चूकने के बाद वेस्टइंडीज इस प्रारूप में फिर से मजबूत होने के लिए इस श्रृंखला को एक नई शुरुआत के रूप में मान रहा होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़