NZ vs IRE: सेमीफाइनल में जाने वाली पहली टीम बनी न्यूजीलैंड, अब ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के बीच जंग

NZ vs IRE: टी20 वर्ल्ड कप में सुपर-12 टीमों का मुकाबला अपने अतिंम पड़ाव पर है. आज यानि कि 4 नवंबर को टी20 वर्ल्ड कप का 37वां मुकाबला न्यूजीलैंड और आयरलैंड के बीच में खेला गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 4, 2022, 02:47 PM IST
  • पहले गेंदबाजी का लिया फैसला
  • जोशुआ लिटिल ने लिए हैट्रिक विकेट
NZ vs IRE: सेमीफाइनल में जाने वाली पहली टीम बनी न्यूजीलैंड, अब ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के बीच जंग

नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप में सुपर-12 टीमों का मुकाबला अपने अतिंम पड़ाव पर है. आज यानि कि 4 नवंबर को टी20 वर्ल्ड कप का 37वां मुकाबला न्यूजीलैंड और आयरलैंड के बीच में खेला गया. दोनों देशों के बीच हुए इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने 35 रनों से जीत दर्ज की. आयरलैंड को बड़े अंतर से हराने के साथ ही न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. 

पहले गेंदबाजी का लिया फैसला

मुकाबले में टॉस जीतकर आयरलैंड ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. बल्लेबाजी करने आई न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर ताबड़तोड़ 185 रन बना डाले. न्यूजीलैंड के लिये कप्तान केन विलियमसन ने टूर्नामेंट में पहली बार सौ से अधिक की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की. इस दौरान उन्होंने अपनी पारी में पांच चौक और तीन छक्कों की मदद से मात्र 35 गेंद में 61 रनों की धुआंधार पारी खेली. वहीं, सलामी बल्लेबाज फिन एलेन ने 18 गेंद में 32 तो ग्लेन फिलिप्स ने नौ गेंदों में 17 और डेरिल मिशेल ने नाबाद 31 रन की पारी खेली.  

जोशुआ लिटिल ने लिए हैट्रिक विकेट

मुकाबले में एक समय ऐसा लग रहा था कि न्यूजीलैंड की टीम का स्कोर 200 रनों के पार कर जाएगा. तभी न्यूजीलैंड पर आयरलैंड के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल ने अंकुश लगाई और हैट्रिक विकेट लेकर न्यूजीलैंड को 200 के पार जाने से रोक दिया. वहीं, आयरलैंड के गेंदबाज गैरेथ डेलानी ने दो विकेट लिया तो मार्क अडैर ने एक विकेट चटकाए. 

कुछ ऐसे हारी आयरलैंड की टीम

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 150 रन ही बना पाई और 35 रनों मैच हार गई. आयरलैंड के लिए पॉल स्टर्लिंग ने 27 गेंद में 37 और कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने 25 गेंद में 30 रन बनाए. इस दौरान दोनों के बीच एक शानदार साझेदारी रही. दोनों ने पहले विकेट के लिये 49 गेंद में 68 रन की साझेदारी की लेकिन छह गेंद के भीतर दोनों के विकेट गिरने से आयरलैंड की हार तय हो गई. 

न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढी ने 26 और मिशेल सेंटनेर ने 29 रन देकर दो दो विकेट लिए. तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन ने तीन विकेट चटकाए. बता दें कि न्यूजीलैंड के पांच मैचों में सात अंक है और उसका रनरेट आस्ट्रेलिया तथा इंग्लैंड से बेहतर है. इसलिए उसका ग्रुप एक में शीर्ष पर रहना तय है.

ये भी पढ़ेंः IND vs ZIM Weather & Pitch Report: अब तक 3 मैच धो चुकी है मेलबर्न की बारिश, क्या भारत के मैच में भी बनेगी विलेन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़