PAK vs ENG: दूसरी बार इंग्लैंड बना T20 चैंपियन, पाकिस्तान को 5 विकेट से रौंदा

सैम करन की अगुवाई में शानदार गेंदबाजी के बाद बेन स्टोक्स (नाबाद 52 रन) के अर्धशतक से इंग्लैंड ने रविवार को यहां टी20 विश्व कप 2022 के रोमांचक फाइनल में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर दूसरी बार चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया. इंग्लैंड ने 2010 में पॉल कोलिंगवुड की कप्तानी में पहला टी20 विश्व कप खिताब जीता था.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 13, 2022, 06:08 PM IST
  • सैम करन के खाते में आए तीन विकेट
  • स्टोक्स ने जड़ा शानदार अर्द्धशतक
PAK vs ENG: दूसरी बार इंग्लैंड बना T20 चैंपियन, पाकिस्तान को 5 विकेट से रौंदा

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हराकर इंग्लैंड ने अपने तीन दशक पुराने जख्म को भर लिया है. ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न के स्टेडियम पर खेला गया.

मुकाबले में इंग्लैंड की टीम 5 विकेट से विजेता रही. पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के साथ ही इंग्लैंड वर्ल्ड कप के इस प्रारूप में दूसरी बार चैंपियन बन गया है.

इंग्लैंड ने जीता टॉस, गेंदबाजी का किया फैसला

दोनों देशों के बीच हुए फाइनल मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. वहीं, क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम शुरू से ही लड़खराती नजर आई. टीम की सलामी जोड़ी मुकाबले में पूरी तरह से फ्लॉप रही. मोहम्मद रिजवान 14 गेंदों में 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

पाकिस्तान टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज बाबर आजम 28 गेंदों में दो चौके की मदद से 32 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं, शान मसूद टीम में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. शान मसूद ने फाइनल मैच में 28 गेंदों में दो चौके और एक छक्का की मदद से 38 रन बनाकर आउट हुए तो शादाब खान 20 रन बनाकर आउट हो गए.

सैम करन के खाते में आए तीन विकेट

इंग्लैंड की तरफ से सैम करन ने शानदार गेंदबाजी की, और तीन विकेट झटक कर पाकिस्तानी टीम का हाल खस्ता कर दिया. वहीं, क्रिस जॉर्डन और आदिल राशिद ने दो-दो विकेट चटकाए तो बेन स्टोक्स ने एक विकेट चटकाए.

इंग्लैंड एक ओवर पहले जीता मैच

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम एक ओवर शेष रहते हुए जीत हासिल करने में कामयाब रही. इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने पांच चौके और एक छक्का की मदद से नाबाद 52 रनों की पारी खेली. जोस बटलर 26 रन बनाए, तो हैरी ब्रूक ने 20 और मोईन अली ने 19 रन बनाया.  

पाकिस्तान की ओर से हारिश रऊफ दो विकेट चटकाए तो शाहिन अफरीदी, शादाब खान और मोहम्मद वसीम जूनियर ने एक-एक विकेट चटकाए.

ये भी पढ़ें- भारत दौरे से इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी का कट सकता है पत्ता, पार्टी में पैर फैक्चर

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़