क्या होता है गोल्डन टिकट? जिसे वर्ल्ड कप फाइनल में धोनी और इसरो चीफ को देने की उठी मांग

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर से भारत में होने जा रहा है. इस महामुकाबले का फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 15, 2023, 08:14 PM IST
  • जानिए क्या बोले गावस्कर
  • उठाई बीसीसीआई के सामने मांग
क्या होता है गोल्डन टिकट? जिसे वर्ल्ड कप फाइनल में धोनी और इसरो चीफ को देने की उठी मांग

नई दिल्लीः आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर से भारत में होने जा रहा है. इस महामुकाबले का फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. इस फाइनल मैच को लेकर टीम इंडिया के पूर्व स्टार खिलाड़ी रहे सुनील गावस्कर ने बीसीसीआई से एक खास डिमांड की है. सुनील गावस्कर ने कहा वह चाहते हैं कि एमएस धोनी और इसरो चीफ को भी गोल्डन टिकट मिले. इससे पहले बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन को गोल्डन टिकट दिया गया था. अमिताभ बच्चन वर्ल्ड कप के लिए गोल्डन टिकट पाने वाले पहले शख्स थे. इसके बाद सचिन तेंदुलकर को बीसीसीआई ने गोल्डन दिया.

गावस्कर ने रखी ये खास मांग
बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर को गोल्डन टिकट दिया गया. सुनील गावस्कर ने कहा वह चाहते हैं कि इसरो चीफ एस. सोमनाथ को भी गोल्डन टिकट मिले. इसरो चीफ के नेतृत्व में पिछले दिनों भारत ने सफलतापूर्वक चांद के साउथ पोल पर चन्द्रयान-3 उतारा था. सुनील गावस्कर ने उम्मीद जताई कि कपिल देव, महेन्द्र सिंह धोनी और बाकी सम्मानित शख्सियतों के अलावा इसरो चीफ एस. सोमनाथ को भी गोल्डन टिकट दिया जाए. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि इस फेहरिस्त में कितने लोग हैं, लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि इसरो चीफ एस. सोमनाथ को गोल्डन टिकट जरूर मिले. 

इन शख्सियतों को बीसीसीआई ने दिया गोल्डन टिकट...
गौरतलब है कि पिछले दिनों बीसीसीआई ने बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर को गोल्डन टिकट दिया गया था. अब लिटिल मास्टर ने उम्मीद जताई कि कपिल देव, महेन्द्र सिंह धोनी और बाकी सम्मानित शख्सियतों के अलावा इसरो चीफ एस. सोमनाथ को भी गोल्डन टिकट मिले.

क्या है गोल्डन टिकट
दरअसल, गोल्डन टिकट एक तरह का वीआईपी पास होता है जो कुछ चुनिंदा लोगों को ही दिया जाता है और जिसे भी ये गोल्डन टिकट मिलता है वो वर्ल्ड कप मैचों का फ्री में आनंद ले सकता है और उसे स्टेडियम में अलग-अलग तरह की वाआईपी सुविधाएं भी दी जाती हैं. यह आयोजक देश सम्मान के लिहाज से चुनिंदा शख्सियतों को देता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़