IND vs SL: रोहित की आर्मी ने किया शर्मसार, श्रीलंका ने टीम इंडिया को धूल चटाकर एशिया कप से किया बाहर

श्रीलंका के लिए पथुम निशंका ने 52, कुशल मेंडिस ने 57, राजपक्षे ने नाबाद 25, कप्तान शनाका ने नाबाद 33 रन बनाए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 6, 2022, 11:51 PM IST
  • भारत ने बनाए थे 173 रन
  • एशिया कप से बाहर हुई टीम इंडिया
IND vs SL: रोहित की आर्मी ने किया शर्मसार, श्रीलंका ने टीम इंडिया को धूल चटाकर एशिया कप से किया बाहर

नई दिल्ली: भारतीय टीम को श्रीलंका ने 6 विकेट से शिकस्त देकर एशिया कप से बाहर कर दिया. भारत के खिलाड़ियों ने निराश किया और 174 रन का लक्ष्य लंकाई टीम ने आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया. 

श्रीलंका के लिए पथुम निशंका ने 52, कुशल मेंडिस ने 57, राजपक्षे ने नाबाद 25, कप्तान शनाका ने नाबाद 33 रन बनाए. पिछले चैम्पियन भारत को एशिया कप सुपर फोर चरण के बेहद महत्वपूर्ण मैच में श्रीलंका ने मंगलवार को छह विकेट से हराकर बाहर होने की कगार पर धकेल दिया. अब भारतीय टीम को फाइनल में पहुंचने के लिये दूसरी टीमों के नतीजे अनुकूल रहने की उम्मीद करनी होगी जो लगभग नामुकिन है.

भारत ने बनाए थे 173 रन

कप्तान रोहित शर्मा ने मोर्चे से अगुवाई करते हुए 41 गेंद पर 72 रन बनाये जिसकी मदद से भारत ने श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप सुपर फोर के मैच में आठ विकेट पर 173 रन का स्कोर बनाया. शुरूआती दो विकेट जल्दी गंवाने के बाद रोहित ने कप्तानी पारी खेली और पांच चौके तथा चार छक्के जड़े. सूर्यकुमार यादव ने 29 गेंद में 34 रन बनाकर उनका बखूबी साथ दिया. दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 97 रन जोड़े. रोहित के आउट होने के बाद हालांकि भारतीय बल्लेबाज 63 रन ही बना पाये. 

रोहित अलावा नाकाम रहे सभी बल्लेबाज

एक समय भारत का स्कोर 13वें ओवर में तीन विकेट पर 110 रन था जब रोहित आउट हुए. श्रीलंका की शुरूआत बहुत अच्छी रही जिसने सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (छह) और तीसरे नंबर पर उतरे विराट कोहली (0) को सस्ते में आउट किया. भारत का स्कोर तीसरे ओवर में दो विकेट पर 13 रन था. दूसरे ओवर में एक्स्ट्रा कवर पर चौका जड़ने के बाद राहुल आफ स्पिनर महीष तीक्षणा की गेंद पर पगबाधा हो गए.

राहुल ने रिव्यू भी लिया लेकिन फैसला उनके पक्ष में नहीं रहा. उसके बाद आये स्टार बल्लेबाज कोहली चार गेंदों में खाता भी नहीं खोल सके और बायें हाथ के तेज गेंदबाज दिलशान मधुशंका ने उन्हें पवेलियन भेज दिया. रोहित ने दूसरे छोर से रन बनाना जारी रखा और चमिका करूणारत्ने को मिडॉन पर चौका जड़ा. 

ये भी पढ़ें- IND vs SL: 'T20 फॉर्मेट क्रिकेट का मास्टर था ये श्रीलंकाई बल्लेबाज, कहते थे 'लिटिल डायनामाइट'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़