Hashim Amla Retirement: हाशिम अमला का क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास, टेस्ट में जड़ चुके हैं तिहरा शतक

Hashim Amla Retirement: दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाज हाशिम अमला ने क्रिकेट के हर प्रारूप को अलविदा कह दिया है जिससे दो दशक के उनके सुनहरे कैरियर पर विराम लग गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 19, 2023, 11:49 AM IST
  • Hashim Amla: चार साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया था संन्यास
  • दक्षिण अफ्रीका के लिए तिहरा शतक जड़ने वाले इकलौते बल्लेबाज
Hashim Amla Retirement: हाशिम अमला का क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास, टेस्ट में जड़ चुके हैं तिहरा शतक

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाज हाशिम अमला ने क्रिकेट के हर प्रारूप को अलविदा कह दिया है जिससे दो दशक के उनके सुनहरे कैरियर पर विराम लग गया. 

चार साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया था संन्यास

चार साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले 39 वर्ष के अमला ने इंग्लिश काउंटी टीम सर्रे को इसकी पुष्टि की. सर्रे ने ट्वीट किया ,‘‘ हाशिम अमला ने क्रिकेट के हर प्रारूप को अलविदा कह दिया . उन्होंने अपना कैरियर खत्म होने का ऐलान किया है. सर्रे की ओर से हम उन्हें धन्यवाद देते हैं.’’ 

दक्षिण अफ्रीका के लिए तिहरा शतक जड़ने वाले इकलौते बल्लेबाज

अमला ने 124 टेस्ट, 181 वनडे और 44 टी20 मैच खेलकर दक्षिण अफ्रीका के लिये 18,672 रन बनाये. वह टेस्ट में तिहरा शतक जड़ने वाले दक्षिण अफ्रीका के पहले और इकलौते बल्लेबाज हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई 2012 में ओवल पर नाबाद 311 रन बनाये थे . अब अमला दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग में मुंबई इंडियंस केपटाउन के बल्लेबाजी कोच के रूप में काम करेंगे. 

यह भी पढ़िए: सरफराज की अनदेखी, घरेलू क्रिकेट की तौहीन, सेलेक्टर्स पर बरसा पूर्व भारतीय गेंदबाज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़