विराट कोहली के टेस्ट की कप्तानी छोड़ने पर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि बोर्ड विराट कोहली के भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार नहीं था. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम को ऑस्ट्रेलिया से मिली 209 रन की हार के बाद प्रशंसकों द्वारा भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में कोहली को फिर से बहाल करने की मांग के बाद गांगुली की यह ताजा टिप्पणी आई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 13, 2023, 04:24 PM IST
  • जानिए क्या बोले सौरव गांगुली
  • विराट ने छोड़ दी थी टेस्ट कप्तानी
विराट कोहली के टेस्ट की कप्तानी छोड़ने पर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा

नई दिल्लीः बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि बोर्ड विराट कोहली के भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार नहीं था.
विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम को ऑस्ट्रेलिया से मिली 209 रन की हार के बाद प्रशंसकों द्वारा भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में कोहली को फिर से बहाल करने की मांग के बाद गांगुली की यह ताजा टिप्पणी आई है. 

विराट का टेस्ट फॉर्म भी चिंताजनक
हालांकि, कोहली पिछले तीन वर्षों में टेस्ट क्रिकेट में बल्ले से सर्वश्रेष्ठ नहीं रहे हैं. गांगुली ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद एक साक्षात्कार में कहा, "बीसीसीआई विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार नहीं था. दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद हमारे लिए भी यह अप्रत्याशित था. 

विराट ही बता सकते हैं
गांगुली ने कहा कि केवल विराट कोहली ही बता सकते हैं कि उन्होंने कप्तानी क्यों छोड़ी. इस बारे में बात करने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी को छोड़ दिया था. चयनकर्ताओं को भारत का कप्तान नियुक्त करना था और रोहित उस समय सबसे अच्छे विकल्प थे."

ऐसा रहा है कोहली का ट्रेक रिकॉर्ड
कोहली ने भारतीय कप्तान के रूप में 68 मैचों में 40 जीत और 11 ड्रॉ के साथ टेस्ट इतिहास में चौथे सबसे सफल कप्तान के रूप में अपना कार्यकाल समाप्त किया. 34 वर्षीय, सबसे अधिक टेस्ट जीत वाले कप्तानों की सूची में केवल ग्रीम स्मिथ, रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ से पीछे हैं. हाल ही में डब्लूटीसी के फाइनल में टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर काफी सवाल उठ रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़