IND vs AFG: शुभमन गिल को लेकर बड़ी अपडेट आई सामने, जानें कब मैदान में उतरेंगे

गिल कथित तौर पर डेंगू से पीड़ित हैं. बीसीसीआई अधिकारी ने पहले कहा था, "उनकी तबीयत खराब है, मेडिकल टीम उन पर कड़ी नजर रख रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 9, 2023, 08:48 PM IST
  • जानें क्यों अहम हैं गिल
  • डेंगू से हैं पीड़ित
IND vs AFG: शुभमन गिल को लेकर बड़ी अपडेट आई सामने, जानें कब मैदान में उतरेंगे

नई दिल्लीः बीसीसीआई ने सोमवार को एक बयान में बताया कि टीम इंडिया के बल्लेबाज शुभमन गिल 9 अक्टूबर को दिल्ली ट्रैवल नहीं कर रहे हैं. वे इस समय मेडिकल टीम के साथ चेन्नई में ही रहेंगे. गिल चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप-2023 में टीम के पहले मैच में प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं थे. वो अब 11 अक्टूबर को दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ टीम के अगले मैच से भी बाहर हैं.

डेंगू से पीड़ित हैं गिल
गिल कथित तौर पर डेंगू से पीड़ित हैं. बीसीसीआई अधिकारी ने पहले कहा था, "उनकी तबीयत खराब है, मेडिकल टीम उन पर कड़ी नजर रख रही है. हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह जल्द ही बेहतर हो जाएंगे.

क्यों अहम हैं गिल
गिल इस साल वनडे में 72.35 की औसत और 105.03 की स्ट्राइक रेट से 1,230 रन के साथ भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. अपने आखिरी चार वनडे मैचों में उन्होंने दो शतक और एक अर्धशतक लगाया, इनमें से दो पारियां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ थी.

केएल राहुल-विराट ने जिताया
वर्ल्ड कप के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के शीर्ष क्रम की कलई खुल गई थी. लेकिन विराट कोहली और केएल राहुल ने इस मुकाबले को जिताया. 11 अक्टूबर को भारत-अफगानिस्तान का मैच होना है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़