WTC फाइनल को लेकर शुभमन गिल ने दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा

 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शानदार फॉर्म ने भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से पहले आत्मविश्वास बढ़ाया है लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि यह पांच दिवसीय मैच टी20 से पूरी तरह से अलग होगा. गिल इस साल आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए 60 की औसत से 890 रनों के साथ टूर्नामेंट के सबसे सफल बल्लेबाज रहे.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 5, 2023, 11:07 PM IST
  • जानिए कितना अहम है ये मुकाबला
  • शुभमन गिल ने किया बड़ा खुलासा
WTC फाइनल को लेकर शुभमन गिल ने दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शानदार फॉर्म ने भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से पहले आत्मविश्वास बढ़ाया है लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि यह पांच दिवसीय मैच टी20 से पूरी तरह से अलग होगा. गिल इस साल आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए 60 की औसत से 890 रनों के साथ टूर्नामेंट के सबसे सफल बल्लेबाज रहे. 

आईपीएल में लगाए थे तीन शतक
उन्होंने इस दौरान तीन शतक भी लगाये थे. गिल ने आईसीसी से कहा, ‘‘इससे आपको (आईपीएल से) थोड़ा आत्मविश्वास मिलता है, लेकिन मुझे लगता है कि यह पूरी तरह से अलग मैच होगा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ इस खेल को यही चीज मजेदार बनाती है. पिछले सप्ताह हम पूरी तरह से अलग माहौल में खेल रहे थे और अब नयी तरह की चुनौती होगी. यही चीज टेस्ट मैच को रोमांचक बनाती है.’’ 

गिल के पास पर्याप्त अनुभव
गिल 2021 में साउथेम्प्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पहले फाइनल में आठ विकेट से हार का सामना करने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे. इस दाएं हाथ के बल्लेबाज ने उस मैच में 28 और आठ रन बनाए थे. तेईस साल के इस कलात्मक बल्लेबाज ने कहा कि उस निराशाजनक हार से उनकी टीम ने काफी कुछ सीखा है. उन्होंने कहा, ‘‘हम उन चीजों के बारे में बात कर रहे हैं जो हमने एक टीम के रूप में सीखी हैं . हम उस मैच की बल्लेबाजी पर भी बातचीत कर रहे हैं. उम्मीद है कि हम पिछली बार की गई गलतियों को दूर करने में सक्षम होंगे.

7 जून से लंदन में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डब्लूटीसी फाइनल का मुकाबला खेला जाना है. यह लगातार दूसरी बार है जब टीम इंडिया टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेल रही है. टीम इंडिया के लिए ये मुकाबला काफी अहम होने वाला है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़