रोहित शर्मा ने बताया कैसी होगी टी20 वर्ल्ड कप की टीम, किया खुलासा

विश्व कप से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला इस प्रारूप में भारत की आखिरी श्रृंखला थी . इसके जरिये रोहित और विराट कोहली 14 महीने बाद टी20 प्रारूप में लौटे हैं .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 18, 2024, 06:54 PM IST
  • जानिए क्या बोले रोहित शर्मा
  • इस खिलाड़ी को जमकर सराहा
रोहित शर्मा ने बताया कैसी होगी टी20 वर्ल्ड कप की टीम, किया खुलासा

नई दिल्लीः जून में होने वाले टी20 विश्व कप के लिये भारत की टीम अभी तक तय नहीं है लेकिन कप्तान रोहित शर्मा का कहना है कि उन्हें दस खिलाड़ी पता है जो उस टीम का हिस्सा होंगे . विश्व कप से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला इस प्रारूप में भारत की आखिरी श्रृंखला थी . इसके जरिये रोहित और विराट कोहली 14 महीने बाद टी20 प्रारूप में लौटे हैं .

शिवम दुबे की सराहना
शिवम दुबे जैसे युवा खिलाड़ी ने भी शानदार प्रदर्शन किया जिसके दम पर भारत ने श्रृंखला 3 . 0 से जीती . जियो सिनेमा से बातचीत में रोहित ने कहा कि कुछ प्रतिभाशाली खिलाड़ी विश्व कप टीम में शायद जगह नहीं बना सकें लेकिन पेशेवर खेल में ऐसा होता है . उन्होंने कहा ,‘‘ जब हम वनडे विश्व कप खेल रहे थे तब हमने टी20 में कई लड़कों को आजमाया . उन्होंने अच्छा भी खेला लेकिन टीम की घोषणा हुई तो कुछ बाहर रह गए . उनके लिये यह निराशाजनक था लेकिन हमारा काम टीम के सामने हर चीज स्पष्ट रखना है .’’ 

उन्होंने कहा ,‘25.30 खिलाड़ियों के पूल में सभी को पता है कि उनसे क्या अपेक्षा है . हमने टी20 विश्व कप के लिये टीम तय नहीं की है लेकिन दिमाग में तो पता है कि आठ दस खिलाड़ी कौन होंगे जो चुने ही जायेंगे .’’ अधिकांश मैच वेस्टइंडीज में होंगे जहां पिचें धीमी हैं . रोहित ने कहा ,‘‘ वेस्टइंडीज में धीमी पिचें हैं तो उसके अनुसार टीम चुननी होगी . 

जानें क्या बोले रोहित शर्मा
राहुल भाई और मैने टीम में स्पष्टता रखी है . कप्तानी से मैने सीखा है कि आप सभी को खुश नहीं रख सकते . आपको टीम की जरूरत पर फोकस करना होगा .’’ पहले दोनों मैचों में खाता भी नहीं खोल सके रोहित ने तीसरे मैच में रिकॉर्ड पांचवां टी20 शतक जमाया . उन्होंने कहा ,‘‘ में नेट पर काफी मेहनत कर रहा था . आपको गेंदबाजों को दबाव में लाने के लिये कुछ शॉट खेलने पड़ते हैं . गेंद जब स्पिन लेती है और आप सीधा नहीं खेल सकते तो कुछ नया करना पड़ता है . मैने रिवर्स स्वीप का काफी अभ्यास किया है और टेस्ट में भी यह शॉट लगाया है .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़