Ranji Trophy 2023: दिल्ली के खिलाफ पहले ही ओवर में हैट्रिक ले जयदेव उनादकट ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने

Ranji Trophy 2023: भारत के घरेलू क्रिकेट की सबसे बड़ी रेड बॉल ट्रॉफी रणजी के 2022-23 सीजन का खेल जारी है जिसमें मंगलवार को दिल्ली की टीम का सामना सौराष्ट्र की टीम से हो रहा है. इस मैच में सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने इतिहास रच दिया है

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 3, 2023, 01:05 PM IST
  • राजकोट के मैदान पर उनादकट ने रचा इतिहास
  • पहले ही ओवर में उनादकट ने हासिल की हैट्रिक
Ranji Trophy 2023: दिल्ली के खिलाफ पहले ही ओवर में हैट्रिक ले जयदेव उनादकट ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने

Ranji Trophy 2023: भारत के घरेलू क्रिकेट की सबसे बड़ी रेड बॉल ट्रॉफी रणजी के 2022-23 सीजन का खेल जारी है जिसमें मंगलवार को दिल्ली की टीम का सामना सौराष्ट्र की टीम से हो रहा है. इस मैच में सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने इतिहास रच दिया है जिन्होंने हाल ही में बांग्लादेश दौरे पर भारत के लिये 12 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में अंतर्राष्ट्रीय वापसी की थी. 

राजकोट के मैदान पर उनादकट ने रचा इतिहास

जयदेव उनादकट ने साल 2010 में अपना पहला टेस्ट मैच खेला था जिसके बाद से वो 12 साल तक क्रिकेट से दूर रहे और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में वापसी करते हुए विकेट हासिल की. इस सीरीज के बाद जयदेव उनादकट ने अब नये साल में अपनी घरेलू टीम के साथ वापसी की और राजकोट के मैदान पर दिल्ली के खिलाफ एलिट ग्रुप बी के मुकाबले में इतिहास रच दिया.

पहले ही ओवर में उनादकट ने हासिल की हैट्रिक

जयदेव उनादकट ने अपने पहले ही ओवर में हैट्रिक लेकर रणजी ट्रॉफी के इतिहास में यह कीर्तिमान हासिल करने वाले पहले गेंदबाज बनने का कारनामा किया.जयदेव उनादकट ने पारी के और अपने पहले ओवर में ही ध्रुव शौरी, आयुष बदौनी और वैभव रावल को चलता किया.इससे पहले रणजी ट्रॉफी के इतिहास में सबसे कम समय में हैट्रिक लेने का कारनामा विनय कुमार ने किया था जो कि कर्नाटक के लिये किया था. 

उनादकट ने हासिल किया करियर का 21वां 5 विकेट हॉल

जयदेव उनादकट यहीं पर नहीं रुके उन्होंने अपने अगले ओवर में ललित यादव समेत दो विकेट हासिल करियर अपने फर्स्ट क्लास करियर का 21वां 5 विकेट हॉल हासिल किया. जयदेव उनादकट ने जब ललित यादव का विकेट लिया उस वक्त दिल्ली का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 5 रन था और उनके आंकड़े दो ओवर में 5 रन और 5 विकेट था.

दिल्ली के खिलाफ जयदेव उनादकट ने जो 5 विकेट लिये उसमें सबसे अहम विकेट ध्रुव शौरी का था जिन्होंने अब तक 3 राउंड के खेल के बाद सबसे ज्यादा रन बनाये हैं. शौरी ने अपनी अब तक की 6 पारियों में 144.75 की औसत से 579 रन बनाये हैं. इस दौरान शौरी ने 2 शतक और दो अर्धशतकीय पारियां खेली हैं. वहीं रावल ने पिछले हफ्ते तमिलनाडु के विरुद्ध नाबाद 95 रनों की मैच-बचाऊ पारी खेली थी तो बदौनी अपना डेब्यू मैच खेलने उतरे थे.

नॉकआउट में पहुंचने के करीब है सौराष्ट्र

सौराष्ट्र के लिये यह मैच नॉकआउट में पहुंचने के लिये काफी अहम है.अंकतालिका की बात करें तो मुंबई और महाराष्ट्र की टीम पहले दो पायदान पर काबिज हैं तो वहीं पर सौराष्ट्र की टीम  3 मैचों में एक जीत और दो ड्रॉ के चलते 12 अंकों के साथ ग्रुप बी में तीसरे पायदान पर काबिज हैं. सौराष्ट्र अपने करियर के सबसे बेहतरीन दौर से गुजर रहे हैं जिन्होंने वापसी करने से पहले विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किये थे. उनादकट ने महज 10 मैचों में 3.33 की इकॉनमी से 19 विकेट अपने नाम किये थे, जिसके बाद मीरपुर टेस्ट में वापसी करते हुए कुल 3 विकेट अपने नाम किये थे.

इसे भी पढ़ें- PAK vs NZ: लगातार दूसरी बार कॉन्वे ने ठोका साल का पहला शतक, सलमान ने कराई पाकिस्तान की वापसी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़