PBKS vs RCB, IPL 2023: कोहली की कप्तानी में जीत की राह पर लौटी आरसीबी, पंजाब को 24 रनों से हराया

PBKS vs RCB, IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन का 27वां मैच मोहाली के मैदान पर आरसीबी और पंजाब किंग्स की टीम के बीच खेला गया जहां पर आरसीबी के फैन्स को जीत के साथ ही विराट कोहली की कप्तानी का लुत्फ उठाने का भी मौका मिला.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 20, 2023, 07:21 PM IST
  • कोहली की कप्तानी में आरसीबी ने जीता मैच
  • सिराज ने लगाया विकेटों का चौका
PBKS vs RCB, IPL 2023: कोहली की कप्तानी में जीत की राह पर लौटी आरसीबी, पंजाब को 24 रनों से हराया

PBKS vs RCB, IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन का 27वां मैच मोहाली के मैदान पर आरसीबी और पंजाब किंग्स की टीम के बीच खेला गया जहां पर आरसीबी के फैन्स को जीत के साथ ही विराट कोहली की कप्तानी का लुत्फ उठाने का भी मौका मिला. पंजाब किंग्स के लिये शिखर धवन इस मैच में भी पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाये थे जिसके चलते सैम कर्रन ही टीम की कमान संभालते नजर आये.

कोहली की कप्तानी में आरसीबी ने जीता मैच

सैम कर्रन ने पहले गेंदबाजी का फैसला करते हुए आरसीबी को बल्लेबाजी के लिये बुलाया तो विराट कोहली की कप्तानी वाली इस टीम ने 20 ओवर्स में 4 विकेट खोकर 174 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में पंजाब किंग्स की टीम 18.2 ओवर्स में 150 रन ही बना सकी और 24 रन से मैच हार गई.

पंजाब के बल्लेबाजों ने किया निराश

पंजाब किंग्स के लिये प्रभसिमरन सिंह (46), जितेश शर्मा (41), हरप्रीत भाटिया (13), हरप्रीत बरार और सैम कर्रन (10) के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहांई के आंकड़े को छू नहीं सका. वहीं जितेश शर्मा ने आखिरी ओवर्स तक टीम को जीत दिलाने की कोशिश जारी रखी लेकिन दूसरे छोर से कोई साथ नहीं मिलने की वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

सिराज ने लगाया विकेटों का चौका

इस जीत के साथ ही जहां आरसीबी की टीम 6 मैचों में 3 जीत के साथ पांचवे पायदान पर पहुंच गई तो वहीं पर पंजाब किंग्स की टीम इतने ही मैचों में इतनी जीत के साथ 7वें पायदान पर पहुंच गई. आरसीबी का नेट रन रेट बेहतर होने की वजह से वो अंकतालका में ऊपर काबिज है. आरसीबी के लिये मोहम्मद सिराज ने सबसे शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 21 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किये. वहीं पर वनिंदु हसरंगा (2 विकेट), वेन पारनेल (1 विकेट) और हर्षल पटेल (1 विकेट) ने भी अच्छी गेंदबाजी की है.

डुप्लेसिस-कोहली ने लगाये अर्धशतक

इससे पहले फाफ डुप्लेसिस और उनकी जगह कप्तान की भूमिका निभा रहे विराट कोहली के अर्धशतक और दोनों के बीच पहले विकेट की शतकीय साझेदारी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने चार विकेट पर 174 रन बनाए. डुप्लेसिस ने 56 गेंद में पांच छक्कों और पांच चौकों से 84 रन की पारी खेलने के अलावा कोहली (59) के साथ पहले विकेट के लिए 137 रन की साझेदारी की.

आखिरी ओवर्स में पंजाब के बॉलर्स ने कराई वापसी

इस जोड़ी के 17वें ओवर में टूटने के बाद टीम का कोई अन्य बल्लेबाज दोहरे अंक में भी नहीं पहुंच पाया जिससे टीम बड़े स्कोर तक पहुंचने में नाकाम रही. पंजाब की ओर से बाएं हाथ के स्पिनर हरप्रीत बरार सबसे सफल रहे जिन्होंने 31 रन देकर दो विकेट चटकाए. अर्शदीप सिंह और नाथन एलिस को एक-एक विकेट मिला.

इसे भी पढ़ें- भारत का वो गांव जहां लगता है लड़के-लड़कियों का मेला, पान खिलाते ही तय हो जाती है शादी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़