PBKS vs RCB, IPL 2023: आरसीबी की चुनौती से पहले क्या फिट हो पाएंगे धवन, जीत के लिये आरसीबी को करना होगा ये काम

PBKS vs RCB, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 27वें मुकाबले में पंजाब किंग्स की टीम अपने घरेलू मैदान मोहाली पर वापसी कर रही है जहां पर उसका सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होने वाला है. इस मैच में जहां पंजाब किंगिस की टीम जीत के साथ वापसी कर रही है तो वहीं पर आरसीबी की टीम को जीत के मुहाने पर पहुंच कर मैच हार जाने की अपनी आदत का कोई हल ढूंढना होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 19, 2023, 08:28 PM IST
  • धवन के फिट होने की दुआ कर रहे होंगे फैन्स
  • आरसीबी की किस्मत नहीं दे रही साथ
PBKS vs RCB, IPL 2023: आरसीबी की चुनौती से पहले क्या फिट हो पाएंगे धवन, जीत के लिये आरसीबी को करना होगा ये काम

PBKS vs RCB, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 27वें मुकाबले में पंजाब किंग्स की टीम अपने घरेलू मैदान मोहाली पर वापसी कर रही है जहां पर उसका सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होने वाला है. इस मैच में जहां पंजाब किंगिस की टीम जीत के साथ वापसी कर रही है तो वहीं पर आरसीबी की टीम को जीत के मुहाने पर पहुंच कर मैच हार जाने की अपनी आदत का कोई हल ढूंढना होगा.

धवन के फिट होने की दुआ कर रहे होंगे फैन्स

आरसीबी की टीम को पिछले मैच में चेन्नई के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में जब फाफ डुप्लेसिस की टीम मोहली में खेलने उतरेगी तो उसकी नजर सभी कमियों को दूर कर जीत हासिल करने पर होगी. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ खेले जाने वाले इस मैच से पहले पंजाब किंग्स के फैन्स अपने कप्तान शिखर धवन के फिट होने की दुआ कर रहा होगा क्योंकि इस मैच में उन्हें आक्रामक बल्लेबाजी का सख्त जरूरत है.

चोट के चलते बाहर चल रहे हैं शिखर धवन

फॉर्म में चल रहे 37 वर्ष के शिखर धवन कंधे की चोट के कारण 15 अप्रैल को लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ नहीं खेल सके थे. उनकी जगह इंग्लैंड के हरफनमौला सैम कर्रन ने कमान संभाली थी और पंजाब ने इकाना स्टेडियम पर दो विकेट से जीत दर्ज की थी. पंजाब के लिये जिम्बाब्वे के हरफनमौला खिलाड़ी सिकंदर रजा ने अब तक सबसे ज्यादा रन बनाये हैं. उनके अलावा मैथ्यू शॉर्ट, हरप्रीत सिंह और एम शाहरूख खान ने भी जीत में योगदान दिया.

कर्रन को बल्ले से भी देना होगा योगदान

हालांकि पंजाब के लिये लखनऊ की तुलना में आरसीबी कठिन प्रतिद्वंद्वी है और कर्रन को पता है कि फाफ डु प्लेसिस की टीम को हराने के लिये उन्हें भी बल्लेबाजी में योगदान देना होगा. बतौर बल्लेबाज उनका खराब फॉर्म चिंता का सबब है क्योंकि वह पिछले मैच में छह रन ही बना सके. उनके तीन विकेट ने हालांकि केएल राहुल की टीम को आठ विकेट पर 159 रन पर रोकने में अहम भूमिका निभाई.

धवन के बिना बल्लेबाज कर रहे निराश

धवन की मौजूदगी में पंजाब का शीर्षक्रम मजबूत है लेकिन उनकी फिटनेस संदिग्ध होने के कारण उनके सलामी जोड़ीदार प्रभसिमरन सिंह को समझदारी से खेलना होगा. प्रभसिमरन (चार) और उनके नये सलामी जोड़ीदार अथर्व तायडे (0) सस्ते में आउट हो गए थे. पंजाब की गेंदबाजी हालांकि अब तक प्रभावी रही है.

अर्शदीप सिंह और कर्रन ने मोर्चे से अगुवाई की हे जबकि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने उनका बखूबी साथ दिया है. पांच मैचों में छह अंक लेकर पांचवें स्थान पर काबिज पंजाब के बल्लेबाजों ने निराश किया है और उन्हें धवन की सख्त जरूरत है.

आरसीबी की किस्मत नहीं दे रही साथ

दूसरी ओर आरसीबी का तकदीर साथ नहीं दे रही. कप्तान डु प्लेसिस और विराट कोहली पारी की शुरूआत करके शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. ग्लेन मैक्सवेल ने चौथे नंबर पर अच्छा प्रदर्शन किया है. उनके बाद शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक और सुयश प्रभुदेसाई ने भी अपनी उपयोगिता साबित की है लेकिन शीर्ष क्रम के लगातार अच्छा नहीं खेल पाने से उन्हें निराशा हाथ लगी है. कोहली (छह) और महिपाल लोमरोर (0) चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सस्ते में आउट हो गए थे.

जीत के लिये 226 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए डु प्लेसिस और मैक्सवेल ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन टीम आठ रन से हार गई.अब टीम पांच मैचों में चार अंक लेकर आठवें स्थान पर है. उसे अपना मनोबल बढाने के लिये अब कुछ अच्छी जीत की दरकार है.

जानें कैसी है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग 11: शिखर धवन, प्रभसिमरन सिंह, मैथ्यू शॉर्ट, सिकंदर रजा, सैम कर्रन, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर

इम्पैक्ट प्लेयर: हरप्रीत सिंह भाटिया

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की संभावित प्लेइंग 11: फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज़ अहमद, दिनेश कार्तिक, वेन पार्नेल, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, विजय कुमार व्यशाक

इम्पैक्ट प्लेयर: सुयश प्रभुदेसाई

इसे भी पढ़ें- IPL में भले ही सूर्यकुमार यादव फ्लॉप, लेकिन टी20 रैंकिंग में अब भी नंबर वन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़