Paris Olympics में तीसरा पदक दिलाने के लिए Manu Bhaker तैयार, कब और कहां देखें उनका फाइनल मैच

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में भारत को एक और पदक मिल सकता है. मनु भाकर एक बार फिर पदक की आस बनकर उभरी हैं. वह महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल शूटिंग के फाइनल में पहुंच चुकी हैं. क्वालीफिकेशन राउंड में वह दूसरे नंबर पर रहीं. मनु भाकर का फाइनल मुकाबला कब और कहां देख सकते हैं, जानिए यहांः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 2, 2024, 05:33 PM IST
  • कब और कहां देखें मनु भाकर का फाइनल
  • दो कांस्य पदक दिला चुकी हैं मनु भाकर
Paris Olympics में तीसरा पदक दिलाने के लिए Manu Bhaker तैयार, कब और कहां देखें उनका फाइनल मैच

नई दिल्लीः Paris Olympics 2024, Manu Bhaker: मनु भाकर शूटिंग में भारत को एक और पदक दिलाने के लिए तैयार हैं. वह महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल शूटिंग के फाइनल में पहुंच गई हैं. मनु भाकर ने क्वालिफिकेशन में दूसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई. उन्होंने 590 अंक हासिल किए जबकि एक अन्य निशानेबाज ईशा सिंह ने 581 अंक पाए लेकिन वह फाइनल राउंड में जगह नहीं बना सकीं.

मनु भाकर ने क्वालीफिकेशन राउंड में प्रिसिजन में 294 अंक और रैपिड में 296 अंक हासिल किए. वह दूसरे नंबर पर रहीं जबकि पहले नंबर पर हंगरी की मेजर वरानिका रहीं. उन्होंने 592 अंक हासिल किए. 

कब और कहां देखें मनु भाकर का फाइनल

25 मीटर पिस्टल शूटिंग का फाइनल मुकाबला शनिवार को होगा. मैच दोपहर 1 बजे से होगा. इस मैच में मनु भाकर फिर से भारत की मेडल की उम्मीदें बनेंगी. आप ये मुकाबला दोपहर 1 बजे से जियो सिनेमा ऐप और वेबसाइट पर देख सकेंगे. वहीं टीवी पर स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क पर ये मैच आप देख सकते हैं.

दो कांस्य पदक दिला चुकी हैं मनु भाकर

पेरिस ओलंपिक में मनु भाकर भारत को पहले ही दो कांस्य पदक दिला चुकी हैं. उन्होंने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में पहला कांस्य पदक जीता था. वहीं सरबजोत सिंह के साथ मिक्स्ड 10 मीटर एयर पिस्टल की स्पर्धा में दूसरा कांस्य पदक भारत की झोली में डाला था.

मनु भाकर रच देंगी नया इतिहास

मनु भाकर पहले ही किसी एक ओलंपिक में भारत के लिए दो पदक जीतने वाली पहली एथलीट बन चुकी हैं. अगर वह 25 मीटर पिस्टल शूटिंग के फाइनल में भी पदक जीतने में सफल हो जाती हैं तो वह नया कीर्तिमान स्थापित कर देंगी. वह न सिर्फ किसी एक ओलंपिक में भारत के लिए तीन पदक जीतने वाली पहली एथलीट बनेंगी, बल्कि वह भारत के लिए तीन पदक जीतने वाली भी पहली खिलाड़ी बन जाएंगी. इससे पहले सुशील कुमार, पीवी सिंधु भारत के लिए दो ओलंपिक पदक जीत चुके हैं. 

यह भी पढ़िएः सहवाग ने बताई अपने मन की बात, कहा- आज मैं 18 साल का होता तो इस पर मेरा फोकस होता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़