PAK vs SA: इन खिलाड़ियों को करें प्लेइंग इलेवन में शामिल, पैसे से भर जाएगी जेब

दक्षिण अफ्रीका को भले ही धर्मशाला में नीदरलैंड ने हरा दिया था लेकिन दोनों टीमों के बीच जमीन आसमान का अंतर है .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 26, 2023, 04:07 PM IST
  • जानिए क्या है टीम की प्लानिंग
  • इन खिलाड़ियों को करें शामिल
PAK vs SA: इन खिलाड़ियों को करें प्लेइंग इलेवन में शामिल, पैसे से भर जाएगी जेब

नई दिल्लीः हार की हैट्रिक के बाद पाकिस्तान को विश्व कप में बने रहने के लिये दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार को ‘करो या मरो’ का मुकाबला खेलना है क्योंकि इसमें हारने पर नॉकआउट के रास्ते तो बंद होगे ही ,बाबर आजम की कप्तानी पर भी गाज गिर सकती है. पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के कारण आलोचना झेल रहे बाबर को पता है कि इस मैच में हारने का हश्र क्या हो सकता है . 

पाकिस्तान को हर मैच जीतना पड़ेगा
अब से पाकिस्तान को हर मैच जीतना है और यह दुआ भी करनी है कि आस्ट्रेलिया बाकी चार में से कम से कम दो मैच हारे . इस अहम मैच से पहले टीम और बाबर पर दबाव बनाते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा ,‘‘ विश्व कप में टीम के प्रदर्शन को देखते हुए आगे बोर्ड वही फैसले लेगा जो पाकिस्तान क्रिकेट के हित में है . 

दक्षिण अफ्रीका कमाल की लय में
दक्षिण अफ्रीका को भले ही धर्मशाला में नीदरलैंड ने हरा दिया था लेकिन दोनों टीमों के बीच जमीन आसमान का अंतर है . क्विंटोन डिकॉक और हेनरिच क्लासेन ने बल्लेबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन किया है जिनका एडेन मार्कराम ने बखूबी साथ निभाया है . वहीं पाकिस्तान के नामी गिरामी बल्लेबाज नाकाम साबित हुए हैं . दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने अब तक 155 चौके और 59 छक्के मारे हैं जबकि पाकिस्तान पांच मैचों में 24 छक्के और 136 चौके ही लगा सका है . 

इन खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान
दक्षिण अफ्रीका के डिकॉक, क्लासेन, मार्कराम, डेविड मिलर और मार्को जानसेन का स्ट्राइक रेट 100 से ऊपर रहा है जबकि पाकिस्तानी टीम में सिर्फ सउद शकील और इफ्तिखार अहमद का स्ट्राइक रेट सौ के करीब रहा है . गेंदबाजी में शाहीन शाह अफरीदी फ्लॉप रहे हें जबकि हारिस रऊफ भी प्रभावित नहीं कर सके हैं . पाकिस्तान को नसीम शाह की कमी बुरी तरह खली है . 

हसन अली वनडे के लिये मुफीद गेंदबाज नहीं है लिहाजा जमान खान या मुहम्मद वसीम जूनियर को उतारा जा सकता है . पाकिस्तान की सबसे कमजोर कड़ी एक अच्छे स्पिनर का अभाव है . लेग स्पिनर उसामा मीर दोनों मैचों में नाकाम रहे . शादाब खान भी अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके . उनका प्रदर्शन ऐसा है कि वह भारत की प्रथम श्रेणी टीम में भी जगह नहीं बना सकेंगे . 

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमां, इमाम उल -हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस राऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम. 

दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), गेराल्ड कोएट्जी, क्विंटन डिकॉक, रीजी हेंड्रिक्स, मार्को जेनसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एंडिले फेहलुकवायो, कागिसो रबादा, तबरेज शम्सी, रेस वान डेर डुसेन , लिजाद विलियम्स. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़